विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 29, 2023

Asia Cup से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को ऐलान किया कि केएल राहुल 30 अगस्त से शुरु हो रहे एशिया कप के शुरुआती दो मुकाबलों के बाहर हो गए हैं. राहुल द्रविड़ ने इस दौरान बताया कि केएल राहुल टीम इंडिया के साथ श्रीलंका की यात्रा नहीं करेंगे.

Read Time: 4 min
Asia Cup से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को ऐलान किया कि केएल राहुल 30 अगस्त से शुरु हो रहे एशिया कप के शुरुआती दो मुकाबलों के बाहर हो गए हैं. राहुल द्रविड़ ने इस दौरान बताया कि केएल राहुल टीम इंडिया के साथ श्रीलंका की यात्रा नहीं करेंगे. बता दें, भारतीय टीम रोहित शर्मा की अगुवाई में पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को अपने एशिया कप अभियान की शुरुआत करेगी. वहीं टीम इसके दो दिन बाद नेपाल के खिलाफ टूर्मामेंट का ग्रुप स्टेज का अपना दूसरा मुकाबला खेलेगी. वहीं टूर्नामेंट की शुरुआत 30 अगस्त से पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ मुकाबले से हो रही है.

एशिया कप के लिए 21 अगस्त को टीम इंडिया का ऐलान किया गया था. अजित अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति ने एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय दल का ऐलान किया था और केएल राहुल उस टीम का हिस्सा थे. हालांकि, अजीत अगरकर ने उस दौरान संकेत दिए थे कि केएल राहुल टूर्नामेंट का पहला मुकाबला मिल कर सकते हैं क्योंकि वो एसनीए में एक नई चोट का सामना कर रहे हैं. केएल राहुल को आईपीएल में जांघ में चोट लगी थी, जिसके चलते वो लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर थे. वहीं केएल राहुल को लेकर असमंजस की स्थिति को देखते हुए संजू सैमसन को टीम इंडिया के रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम इंडिया में शामिल किया गया था.

एशिया कप के लिए श्रीलंका के लिए उड़ान भरने से पहले राहुल द्रविड़ ने संवाददाता सम्मेलन में कहा,"केएल ने हमारे साथ अच्छा सप्ताह बिताया है. वह अच्छा खेल रहा है, वास्तव में अच्छी प्रगति कर रहा है. वह हालांकि कैंडी की यात्रा (शुरुआती दो मैच) के पहले भाग के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.''

राहुल द्रविड़ ने आगे कहा कि केएल राहुल इस दौरान राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ही रुकेंगे और टूर्नामेंट में उनकी भागीदारी पर 4 सितंबर को फैसला किया जाएगा. द्रविड़ ने कहा,"जब हम यहां से रवाना होंगे तब अगले कुछ दिनों तक एनसीए उनकी देखभाल करेगा. हम चार सितंबर को फिर से उसका आकलन करेंगे लेकिन, संकेत अच्छे दिख रहे हैं. वह पहले दो मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.''

गौरतलब हो कि केएल राहुल अलूर में भारत के 6 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का हिस्सा थे, जो मंगलवार को समाप्त हुआ. इस अभ्यास शिविर के दौरान केएल राहुल नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दिए और उन्होंने फील्डिंग कोच टी दिलीप के साथ हल्की विकेटकीपिंग ट्रेनिंग भी की. वहीं ईशान किशन शिविर के दौरान नेट्स पर विकेटकीपिंह दस्ताने पहने थे. इसके अलावा श्रेयस अय्यर को लेकर राहुल द्रविड़ ने कहा कि वो पूरी तरह से फिट हैं और उन्हें एशिया कप में मौका मिलेगा.

यह भी पढ़ें: "विश्वकप पास में है.." टीम इंडिया में हो रहे 'प्रयोग' को लेकर राहुल द्रविड़ ने आलोचकों को दिया करार जवाब

यह भी पढ़ें: ओलंपिक से लेकर विश्व चैंपियन तक, जानिए नीरज चोपड़ा ने कौन-कौन से जीते हैं खिताब

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close