विज्ञापन

शिखर धवन ने किया संन्यास का ऐलान! वीडियो शेयर कर बोले- 'आज एक ऐसे मोड़ पर खड़ा हूं...'

Shikhar Dhawan News: शिखर धवन ने सोशल मीडिया पर अपने आधिकारिक अकाउंट से क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कहने का फैसला किया है.

शिखर धवन ने किया संन्यास का ऐलान! वीडियो शेयर कर बोले- 'आज एक ऐसे मोड़ पर खड़ा हूं...'

Shikhar Dhawan Announced Retirement: भारतीय क्रिकेट के उभरते हुए स्टार क्रिकेटर शिखर धवन ने क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कहने का फैसला किया है. शिखर धवन ने सोशल मीडिया एक्स (X) पर अपने आधिकारिक अकाउंट से एक वीडियो शेयर कर इसकी घोषणा की जिसमें उन्होंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की है.

शिखर धवन भारतीय टीम में गब्बर के नाम से फेमस है. उन्होंने ने X पर अपने रिटायरमेंट की घोषणा करते हुए कहा, शिखर धवन ने रिटायरमेंट की घोषणा वीडियो पोस्ट के जरिए की. शिखर धवन ने वीडियो में कहा कि वहआज एक ऐसे मोड़ पर खड़े हूै, जहां से पीछे दिखने पर सिर्फ यादें नजर आती है और आगे देखने पर एक पूरी दुनिया. मेरी हमेशा से एक ही मंजिल थी, इंडिया के लिए खेलना और वह हुआ, जिसके लिए मैं कई लोगों का शुक्रगुजार हैं.

उन्होंने आगे कहा कि इसके लिए सबसे पहले मेरा परिवार, मेरे बचपन के कोच  आर के सिन्हा और मदन शर्मा जिनके अंडर मैंने क्रिक्रेट सीखी. और मेरी कई टीम, जिसके साथ मैं सालों क्रिकेट खेला. मुझे एक परिवार मिला, नाम मिला, आप सबका प्यार मिला. पर कहते है न कि कहानी में आगे बढ़ने के लिए पन्ने पलटना जरुरी है और मैं भी बस ऐसा ही करने जा रहा हूं. मैं इंटरनेशनल और डोमेस्टिक क्रिकेट के सभी रूपों से संन्यास लेने की घोषणा करता हूं. और  जब मैं अपनी क्रिकेट जर्नी को अलविदा कह रहा हूं तो मेरे दिल में एक सुकून है कि मैं अपने देश के लिए बहुत खेला. मैं बहुत शुक्रगुजार हूं बीसीसीआई और डीडीसीए का, जिन्होंने मुझे मौका दिया और सारे फैंस का जिन्होंने मुझे इतना प्यार दिया. मैं खुद से यह बात कहता हूं कि तू इस बात से दुखी मत हो कि तू अपने देश के लिए फिर नहीं खेलेगा, तू इस बात की खुशी मना कि तूने देश के लिए खेला और मेरे लिए यह सबसे बड़ी बात है कि मैं खेला...जय हिंद

शिखर धवन का इंटरनेशनल करियर

38 साल के शिखर धवन ने भारत के लिए 34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 टी-20 मैच खेले. 34 टेस्ट में उन्होंने सात शतक के साथ 2315 रन बनाए. वहीं 167 वनडे मैच में उन्होंने 17 शतक जड़े. वनडे में शिखर धवन के नाम 6793 रन है. धवन ने भारत के लिए 68 टी-20 मैच में 11 अर्धशतक के साथ 1759 रन बनाए.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
विनेश फोगाट एक विज्ञापन के लिए कितने रुपये लेती? पेरिस ओलंपिक के बाद बढ़ी ब्रांड वैल्यू
शिखर धवन ने किया संन्यास का ऐलान! वीडियो शेयर कर बोले- 'आज एक ऐसे मोड़ पर खड़ा हूं...'
pakisthn losing the test match to Bangladesh, the former player got angry and said, 'Pakistan has become a joke of cricket'
Next Article
बांग्लादेश से हार के बाद पूर्व खिलाड़ी को आया गुस्सा, बोले-पाकिस्तान क्रिकेट का मजाक बन गया
Close