विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 05, 2023

World Cup 2023: रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया का हुआ ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

भारत में इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए जिस टीम का ऐलान किया गया है, उसमें रोहित शर्मा को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

Read Time: 4 min
World Cup 2023: रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया का हुआ ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

भारत में इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए जिस टीम का ऐलान किया गया है, उसमें रोहित शर्मा को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. जबकि हार्दिक पांड्या टीम के उपकप्तान होंगे. विश्व कप टीम में संजू सैसमन को जगह नहीं मिली है, जबकि चोट से वापसी कर रहे केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह टीम में जगह बनाने में सफल हुए हैं. इसके अलावा टीम में सूर्यकुमार यादव को भी शामिल किया गया है. ईशान किशन भी टीम में जगह बनाने में सफल हुए हैं. रोहित शर्मा और टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने कैंडी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया है. बता दें, 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले से विश्व कप अभियान की शुरुआत होगी जबकि टूर्नामेंट में फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा. वहीं भारतीय टीम 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगी, जबकि टीम इंडिया लीग स्टेज का अपना आखिरी मुकाबला 11 नवंबर को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी.

विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया में जिन खिलाड़ियों को जगह मिली है, उसमें विराट कोहली सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं. उनके बाद रोहित शर्मा के पास विश्व कप का अनुभव है. इस बार कुछ खिलाड़ी अपना विश्व कप डेब्यू भी कर रहे हैं. ईशान किशन, शुभमन गिल समेत कुल 7 खिलाड़ी पहली बार विश्व कप टीम में शामिल किए गए हैं. भारतीय टीम अभी एशिया कप के लिए श्रीलंका में हैं और एशिया कप के लिए जिन खिलाड़ियों को मौका दिया गया था, उनमें से ही विश्व कप के लिए टीम चुनी गई है. एशिया कप के लिए तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा और संजू सैमसन एशिया कप के लिए टीम इंडिया का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें विश्व कप के लिए मौका नहीं मिला है.लंबे समय से चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे केएल राहुल को विश्व कप के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है.


वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम :रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज. 

यह भी पढ़ें: IND vs NEP, Asia Cup 2023: विराट कोहली ने छोड़ा लॉलीपॉप कैच, Video देखकर पकड़ लेंगे माथा

यह भी पढ़ें: IND vs NEP, Asia Cup 2023: नेपाल को हराकर सुपर-4 में पहुंची टीम इंडिया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close