विज्ञापन
Story ProgressBack

Corona Cases: सर्दी आते ही फिर बढ़ने लगे कोविड-19 के मामले, इस देश में लोगों से की गई 'मास्क' लगाने की अपील

सिंगापुर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच लोगों से मास्क लगाने की अपील की गई है. साथ ही भीड़भाड़ वाले स्थान पर जाने से बचने की भी सलाह दी गई है. 

Read Time: 2 min
Corona Cases: सर्दी आते ही फिर बढ़ने लगे कोविड-19 के मामले, इस देश में लोगों से की गई 'मास्क' लगाने की अपील
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Coronavirus: कोविड का नाम सुनकर लोगों के मन में डर की भावना आ जाती है. यह डर स्वाभाविक है क्योंकि इसका भारी नुकसान पूरी दुनिया झेल चुकी है. ठंड के इस मौसम में सिंगापुर में कोविड-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, ऐसे में देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर मास्क लगाने की अपील की है. मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि 3 से 9 दिसंबर तक कोविड​​-19 के मामले बढ़कर 56,043 हो गए, जो पिछले सप्ताह 32,035 थे, इस प्रकार से संक्रमण के मामले 75 प्रतिशत बढ़े हैं.

जेएन.1 वैरिएंट के अधिकतर मामले

चैनल न्यूज एशिया की एक खबर के अनुसार संक्रमण से अस्पताल में भर्ती होने वालों की औसत दैनिक संख्या 225 से बढ़कर 350 हो गई. गहन देखभाल इकाई में औसत दैनिक मामले चार से बढ़कर नौ हो गए हैं. संक्रमण के इन मामलों में अधिकतर मामले जेएन.1 वैरिएंट के हैं जो बीए.2.86 का सबलीनिएज (उपवंश) है.

संक्रमण के लक्षण होने पर घर में रहें

मंत्रालय ने लोगों से व्यक्तिगत तथा सामाजिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करने की अपील की और कहा कि जिन लोगों में श्वसन से जुड़े संक्रमण के लक्षण हैं, वे घरों से बाहर न निकलें और न ही लोगों के संपर्क में आएं.

हवादार स्थान पर रहें मरीज

मंत्रालय ने साथ ही यह भी कहा कि यात्रा कर रहे लोगों को हवाई अड्डों पर मास्क लगाना चाहिए, यात्रा बीमा कराना चाहिए और उन स्थानों पर आने-जाने से बचना चाहिए, जहां हवा आने-जाने की उचित व्यवस्था नहीं हो.

ये भी पढ़ें- Sardar Patel Death Anniversary: सरदार वल्लभभाई पटेल की 73वीं पुण्यतिथि आज, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close