विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के तेज-तर्रार IPS दिनेश MN को सौंपी गई गोगामेड़ी हत्याकांड की जिम्मेदारी, नाम सुनते ही कांप जाते हैं अपराधी

1995 बैच के तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी दिनेश एमएन को सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच सौंपी गई. इस हत्याकांड की गंभीरता को देखते हुए डीजीपी ने छुट्टी पर चल रहे एडीजी क्राइम दिनेश को तत्काल प्रभाव से जयपुर बुलाया और गोगामेड़ी हत्याकांड जांच की जिम्मदारी सौंप दी.

Read Time: 3 min
राजस्थान के तेज-तर्रार IPS दिनेश MN को सौंपी गई गोगामेड़ी हत्याकांड की जिम्मेदारी, नाम सुनते ही कांप जाते हैं अपराधी
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी(फाइल फोटो)

Gogamedi Murder Case Investigation: राजस्थान में श्री करणी राजपूत सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्याकांड के बाद अभी तक किसी भी हत्यारे को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है. ऐसे में राजस्थान के पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने एडीजी क्राइम दिनेश एमएन को जांच की जिम्मेदारी सौंपी है.

एडीजी दिनेश का नाम सुनकर बड़े-बड़े अपराधियों की रूह कांप जाती है. बुधवार को एडीजी दिनेश ने घटना स्थल का जायजा लिया. आईपीएस दिनेश ने राजस्थान के कई कुख्यात गैंगस्टरों और प्रशासनिक अधिकारियों पर शिकंजा कसा है.

कर्नाटक के रहने वाले हैं आईपीएस दिनेश एमएन

मूलत: कर्नाटक के रहने वाले राजस्थान कैडर के 1995 बैच के आईपीएस अधिकारी दिनेश वर्तमान में एडीजी क्राइम के पद पर तैनात है. अपनी तेज तर्रार छवि की वजह से आईपीएस दिनेश अपनी एक अलग पहचान है, उन्होंने एंटी करप्शन में रहते हुए कई IPS, IPS और IRS समेत बड़े अधिकारियों को रिश्वत लेते हुए पकड़ा, जिसके बाद वह सुर्खियों में आएं.

Latest and Breaking News on NDTV

अतिरिक्त मुख्य को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया

आईपीएस अधिकारी दिनेश ने खनन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अशोक सिंघवी को ढाई करोड रुपए की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया. इसके अलावा भी दिनेश ने बारां, अलवर कलेक्टर और दौसा के एसपी मनीष अग्रवाल समेत कई अधिकारियों पर रिश्वत प्रकरण में नकेल कसी.

राजस्थान के सिंघम नाम से मशहूर हैं दिनेश एमएन

राजधानी जयपुर में श्री करणी राजपूत सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्याकांड के बाद हत्यारे अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है, इसी बीच राजस्थान के डीजीपी उमेश मिश्रा ने 'राजस्थान के सिंघम नाम से मशहूर' एडीजी क्राइम दिनेश एमएन को जांच सौंप दी है.

छुट्टी पर थे ADG दिनेश, तत्काल बुलाए गए जयपुर

 ADG दिनेश छुट्टियां पर चल रहे थे. लेकिन राजस्थान में बढ़ रहे बवाल को देखते हुए उनकी छुट्टियां तत्काल प्रभाव से रद्द कर जयपुर बुलाया गया. ADG दिनेश पर राजस्थान पुलिस को ही नहीं, आम जनता को भी भरोसा है कि अब जल्द हत्यारे पुलिस की गिरफ्त में होंगे.

कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल सिंह का किया था एनकाउंटर

आईपीएस दिनेश को सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले में 7 साल की जेल की सजा भुगतनी पड़ी थी. इस दौरान वे गुजरात की साबरमती जेल में बंद रहे, लेकिन बाद में इस केस में बरी हो गए और उन्होंने वापस पुलिस सेवा ज्वाइन की. इसके बाद उन्होंने राजस्थान पुलिस की दो बड़ी एजेंसियां एसओजी और एसीबी में कई बड़े खुलासे किए, साथ ही, इन्होने राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल सिंह का एनकाउंटर किया.

ये भी पढ़ें- जयपुर के राजपूत सभा भवन में रखा गया गोगामेड़ी का पार्थिव शरीर,अंतिम दर्शन के लिए पहुंचने लगे लोग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close