विज्ञापन
Story ProgressBack

जानें कौन हैं बांसवाड़ा के नए SP हर्ष वर्धन अग्रवाला जिन्हें राजभवन में मिली थी पहली पोस्टिंग

एसपी हर्ष वर्धन अग्रवाला ने यह भी बताया कि महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता में से एक प्राथमिकता है.

Read Time: 2 min
जानें कौन हैं बांसवाड़ा के नए SP हर्ष वर्धन अग्रवाला जिन्हें राजभवन में मिली थी पहली पोस्टिंग
बांसवाड़ा के नव नियुक्त पुलिस अधीक्षक हर्ष वर्धन अग्रवाला.

Rajasthan News: बांसवाड़ा के नव नियुक्त पुलिस अधीक्षक हर्ष वर्धन अग्रवाला (IPS Harsh Vardhan Agarwalla) मूल रूप से पश्चिम बंगाल के आसनसोल (Asansol) के रहने वाले हैं. उन्हें 2016 बैच का आईपीएस अधिकारी के रूप में राजस्थान कैडर (Rajasthan Police Cadre) मिला था, जहां उनकी पहली नियुक्ति राजभवन में हुई. वहीं पुलिस अधीक्षक के तौर पर इससे पहले वे जालौर और सवाई माधोपुर में अपनी सेवाएं दे चुके हैं.

दिल्ली के श्रीराम कॉलेज में की पढ़ाई

बांसवाड़ा के पुलिस अधीक्षक हर्ष वर्धन अग्रवाला ने अपनी शिक्षा, दिनचर्या को लेकर बताया कि उनकी प्रारंभिक शिक्षा पश्चिम बंगाल में ही हुई और बी कॉम ओनर्स की पढ़ाई उन्होंने दिल्ली के श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से पूरी की. नियमित रूप से फिजिकल फिटनेस के लिए वर्कआउट और मेडिटेशन करते हैं, जिससे उन्हें शारीरिक और मानसिक ऊर्जा मिलती है. एसपी से जब यह सवाल किया गया कि जिले में उनकी प्राथमिकता क्या होंगी तो उन्होंने बताया, 'पुलिस के पास कोई भी व्यक्ति तभी आता है जब वह किसी परेशानी में हो, इसलिए सरकार की मंशा के अनुरूप जितना जल्दी हो सके पीड़ित व्यक्ति की परेशानी दूर कर सकें. इसके लिए कोशिश करते हैं और यह प्रयास भी है कि सभी अधीन अधिकारी भी इसी तरह अपना फर्ज अदा करें.'

'बेटियों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता'

एसपी हर्ष वर्धन अग्रवाला ने यह भी बताया कि महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता में से एक प्राथमिकता है. वहीं उन्होंने कहा कि 'पुलिस विभाग में रोजाना कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है, लेकिन टीम वर्क के रूप में एक कांस्टेबल से लेकर सभी अधिकारियों के मध्य सेतु के रूप में कार्य कर उसका समाधान भी कर लेते हैं. इसमें नवीनतम तकनीक का भी सहयोग लेते हैं जिससे समस्या का समाधान जल्दी हो जाए और पीड़ित व्यक्ति की पीड़ा दूर हो सके.' समय के साथ बढ़ रहे हाईटेक और सायबर फ्राड जैसे मामलों में आधुनिक संसाधनों का अधिकतम उपयोग कर पीड़ित व्यक्ति को राहत प्रदान करने का भी प्रयास करेंगे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close