विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2023

RPSC Recruitment 2023: लाइब्रेरियन और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि आज

RPSC Recruitment 2023: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की लाइब्रेरियन, शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक (Physical Training Instructor) और असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने का आज आखिरी मौका है. 

Read Time: 3 min
RPSC Recruitment 2023: लाइब्रेरियन और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि आज
RPSC Recruitment 2023: लाइब्रेरियन और असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि आज
नई दिल्ली:

RPSC Recruitment 2023: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने हाल ही में कई पदों पर भर्तियां निकाली है. ये भर्तियां लाइब्रेरियन, शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक (Physical Training Instructor) और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर की जाएंगी. सभी भर्तियां स्थायी हैं. आरपीएससी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू है, जो आज खत्म हो रही है. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अब तक राजस्थान की इस सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. 

RPSC Recruitment 2023: नोटिफिकेशन

RPSC Recruitment 2023: डायरेक्ट लिंक से आवेदन करें

RPSC Recruitment 2023: रिक्तियों का विवरण

लाइब्रेरियनः 247 पद

शारीरिक प्रशिक्षण प्रशिक्षकः 247 पद

असिस्टेंट प्रोफेसरः 39 पद

RPSC RAS 2023 आंसर-की पर ऑब्जेक्शन दर्ज करने का आखिरी मौका, डायरेक्ट लिंक यहां

RPSC Recruitment 2023: आयु सीमा

आरपीएससी भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्ग को राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट मिलेगी. 

RPSC Recruitment 2023: शैक्षणिक योग्यता

किसी मान्यता प्राप्त संस्थान व यूनिवर्सिटी से न्यूनतम 55 प्रतिशत अंकों के साथ संबंधित विषय में मास्टर डिग्री हो. साथ ही उम्मीदवारों को राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान हो. असिस्टेंट प्रोफेसर और लाइब्रेरियन पद के लिए नेट या स्लेट में उत्तीर्ण होना जरूरी है. शारीरिक प्रशिक्षण प्रशिक्षक पद के लिए राज्य या राष्ट्रीय चैंपियनशिप की इंटर यूनिवर्सिटी या इंटर कॉलेज प्रतियोगिता में यूनिवर्सिटी या कॉलेज का प्रतिनिधत्व किया हो. साथ में नेट या स्लेट या पीएचडी की डिग्री हो. 

RPSC RAS प्रीलिम्स परीक्षा 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी, रिपोर्टिंग टाइम और एग्जाम गाइडलाइन्स देखें

RPSC Recruitment 2023: आवेदन शुल्क

राजस्थान सरकार की इस नौकरी के लिए सामान्य और अन्य राज्य के उम्मीदवारों को 600 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं ओबीसी, एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है. आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के दौरान करना होगा. शुल्क भुगतान ऑनलाइन मोड में डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए करना होगा. 

SBI Recruitment 2023: भारतीय स्टेट बैंक ने  स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 439 पदों पर निकाली भर्ती

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close