विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 11, 2023

विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर एक्टिव मोड में आई पुलिस, सोशल मीडिया से होगी मॉनिटिरिंग 

आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर प्रतापगढ़ में पुलिस महकमा और प्रशासन एक्टिव मोड में आ चुका है. प्रशासन निगरानी करने के लिए टेक्नोलॉजी का प्रोएक्टिव मोड में प्रयोग कर रहा है.  

Read Time: 3 min
विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर एक्टिव मोड में आई पुलिस, सोशल मीडिया से होगी मॉनिटिरिंग 
मीटिंग को लेते जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक अमित कुमार

प्रतापगढ़ जिला कलेक्ट्रेट ऑडिटोरियम में जिला निर्वाचन अधिकारी का दायित्व निभाते जिला कलेक्टर डॉ. इन्द्रजीत यादव, सलुम्बर जिला कलेक्टर प्रतापसिंह और जिला पुलिस अधीक्षक अमित कुमार की मौजूदगी में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 की तैयांरियों को लेकर एक मीटिंग बुलाई.

एसपी अमित कुमार ने जिले के समस्त थाना अधिकारियों को आर्म्स स्क्रीनिंग कमेटी गठित कर हथियार जमा करवाने की प्रक्रिया शुरू करवाने के निर्देश दिए हैं. एसपी ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर प्रतापगढ़ में पुलिस महकमा पूरी तरह से एक्टिव मोड में आ चुका है.

चुनाव में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से करने पर रहेगा जोर 

एसपी ने तीन दिनों में पोलिंग स्टेशनों की रिपोर्ट भिजवाने के लिए भी निर्देशित किया है. निर्वाचन विभाग के साथ प्रतापगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट है. एसपी अमित कुमार के निर्देशन में पुलिस महकमा विधानसभा चुनाव में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से मतदान को लेकर एक्टिव है. 

एसपी अमित कुमार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार पोलिंग स्टेशनों के आसपास सीसीटीवी लगवाने, चुनाव अधिकारियों के साथ व्हाट्सएप ग्रुप बनाने के लिए थाना अधिकारियों को निर्देशित किया गया है
Latest and Breaking News on NDTV

साइबर सेल भी करेगी मुस्तैदी से निगरानी 

एसपी अमित कुमार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार पोलिंग स्टेशनों के आसपास सीसीटीवी लगवाने, चुनाव अधिकारियों के साथ व्हाट्सएप ग्रुप बनाने के लिए थाना अधिकारियों को निर्देशित किया गया है. साइबर सेल को प्रभावी तरीके से निगरानी करने और मोबाइल पुलिस (पेट्रोलिंग पुलिस) के संचालन सम्बन्धी प्रक्रिया को पूरा करने के विषय में भी चर्चा की गई.

आर्म्स स्क्रीनिंग कमेटी बनाकर हथियार जमा करवाए जायेंगे 

जिले के सभी थाना अधिकारियों को आर्म्स स्क्रीनिंग कमेटी बनाकर हथियार जमा करवाने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए भी निर्देशित किया गया है. एसपी अमित कुमार ने बताया कि मतदान और मतगणना की प्रक्रिया शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से हो इसको लेकर जिले के जितने भी वांटेड अपराधी हैं, उनके खिलाफ अभियान शुरू किया गया है. चुनाव के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी नहीं हो, इसको लेकर आपराधिक तत्वों पर निगरानी करने के लिए भी थाना अधिकारियों और उच्च अधिकारियों को दिशा-निर्देशित किया गया.

इसे भी पढ़े-प्रतापगढ़ : पहाड़ों और पठारों से घिरा है राजस्थान का यह जिला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close