विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 15, 2023

Independence Day 2023: भाषण देने के लिए मंच पर नहीं बुलाया तो नाराज सरपंच ने किया हंगामा

नवागांव ग्राम पंचायत स्थित उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रशासन ने स्वाधीनता समारोह में अध्यक्षता के लिए ग्राम पंचायत सरपंच शंकर लाल मकवाना को आमंत्रित किया था. ध्वजारोहण के बाद सभी का संबोधन हुआ, लेकिन विद्यालय प्रशासन द्वारा अध्यक्ष के रूप में बुलाए गए सरपंच को संबोधन का मौका नहीं दिया गया जिसको लेकर कार्यक्रम के बाद सरपंच मकवाना ने हंगामा किया.

Read Time: 3 min
Independence Day 2023: भाषण देने के लिए मंच पर नहीं बुलाया तो नाराज सरपंच ने किया हंगामा
फोटो - शंकर लाल मकवाना (ग्राम पंचायत सरपंच)

देश भर में आज स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. राजस्थान (Rajasthan) के बांसवाड़ा जिले (Banswara District) के नवागांव ग्राम पंचायत स्थित उच्च माध्यमिक विद्यालय में भी स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया गया, जहां विद्यार्थियों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम में नृत्य, निबंध और भाषण प्रस्तुत किया गया, लेकिन कार्यक्रम का रंग तब फीका हो गया जब अध्यक्ष के रूप में आमंत्रित किए गए पंचायत सरपंच शंकरलाल मकवाना को विद्यालय प्रशासन द्वारा संबोधन का मौका नहीं दिया गया।

मैं स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में अध्यक्ष के रुप में आमंत्रित किया गया था, सभी ने मंच पर सम्बोधन दिया लेकिन मुझे भाषण देने के लिए नही बुलाया गया यह मेरा अपमान है, मैं पूरे ग्राम पंचायत का प्रतिनिधित्व करता हूं.

शंकरलाल मकवाना

सरपंच

रिपोर्ट के मुताबिक मंच पर संबोधन के लिए नहीं बुलाने पर पंचायत सरपंच शंकरलाल मकवाना नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के सामने कार्यक्रम में संबोधन के लिए नहीं बुलाकर उनका अपमान किया गया. इस मुद्दे को लेकर शिक्षक और सरपंच के बीच काफी देर तक वाद-विवाद और मान मनव्वल चली, लेकिन सरपंच शंकरलाल मकवाना मानने को तैयार नहीं हुए और नाराज होकर चले गए.

ध्वजारोहण के बाद सभी का संबोधन हुआ, लेकिन विद्यालय प्रशासन द्वारा अध्यक्ष के रूप में बुलाए गए सरपंच को संबोधन का मौका नहीं दिया गया जिसको लेकर कार्यक्रम के बाद सरपंच मकवाना ने विरोध जताया
nb7nh88g

उच्च माध्यमिक विद्यालय मे बहस करते सरपंच और सभी शिक्षक

विद्यालय प्रशासन ने स्वाधीनता समारोह में अध्यक्षता के लिए ग्राम पंचायत सरपंच शंकर लाल मकवाना को आमंत्रित किया था. हालांकि सरपंच की नाराजगी पर स्कूल के प्रिंसिपल और अन्य स्टाफ ने सरपंच शंकरलाल मकवाना से अपनी गलती के लिए माफी मांगी, लेकिन सरपंच मकवाना मानने को तैयार नही हुए, जिसको लेकर काफी देर तक स्कूल परिसर में हंगामा होता रहा.

इसे भी पढ़ें - अलवर की प्रसिद्ध मिठाई की दुकान में लगी आग, 15 लाख का सामान जलकर राख

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close