विज्ञापन
Story ProgressBack

Ind vs Eng: टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से बाहर हुए विराट कोहली

Ind vs Eng: 25 जनवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली है. दोनों देशों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. लेकिन इस सीरीज के शुरू होने से पहले सोमवार को टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया से स्टार बल्लेबाज विराट कोहली शुरुआती दो मैचों से बाहर हो गए हैं.

Read Time: 3 min
Ind vs Eng: टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से बाहर हुए विराट कोहली
Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच से हटे विराट कोहली.

Ind vs Eng: भारत में क्रिकेट को धर्म माना जाता है. आज 22 जनवरी को अयोध्या में 500 साल बाद राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratishta) को लेकर पूरे देश में उत्साह की लहर है. लेकिन राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के उत्साह के बीच क्रिकेट जगत से एक ऐसी खबर आई, जिससे लाखों क्रिकेट प्रेमी मायूस हो गए. दरअसल इस महीने शुरू होने वाले भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज (India vs England Test Series) के पहले दो मैचों से विराट कोहली (Virat Kohli) बाहर हो गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली निजी कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैच से हट गए हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को यह जानकारी दी.

BCCI ने साथ ही प्रशंसकों और मीडिया से अपील की कि वे इस स्टार क्रिकेटर के ब्रेक लेने के कारणों पर अटकलें लगाना बंद करें. पांच मैच की श्रृंखला हैदराबाद में 25 जनवरी से शुरू होगी. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बयान में कहा, ‘‘विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से निजी कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के शुरुआती दो टेस्ट से उन्हें हटाने का आग्रह किया है.''

बीसीसीआई ने साथ ही कहा कि कोहली ने हटने के अपने फैसले के बारे में कप्तान रोहित शर्मा और टीम प्रबंधन से भी बात की है. विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘विराट ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं से बात की है और जोर देते हुए कहा कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी शीर्ष प्राथमिकता है लेकिन कुछ निजी स्थितियों में उनकी मौजूदगी की जरूरत है.''

BCCI जल्द ही उनके विकल्प की घोषणा करेगा. मालूम हो कि विराट कोहली भारत ही नहीं दुनिया के बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक है. उनकी फैन फॉलोइंग करोड़ों में हैं. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के शुरुआती दो मैचों से उनके बाहर होने से खेलप्रेमियों में निराशा है. 

यह भी पढ़ें - भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से शुरू होगी टेस्ट सीरीज, अश्विन और कोहली बना सकते हैं रिकॉर्ड

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close