विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 04, 2023

डूंगरपुर: बारिश के बाद पानी बढ़ने से सोम कमला आंबा बांध के दो गेट खोले गए

सोम कमला अंबा बांध में पानी की आवक तेज होने से बांध के 2 गेट 10-10 मीटर खोले गए हैं. इस सीजन में पहली बार यह बांध ओवर फ्लो हुआ है, जिससे जिले के लोगों में पानी की समस्या से निजात मिलने की खुशी है.

Read Time: 2 min
डूंगरपुर: बारिश के बाद पानी बढ़ने से सोम कमला आंबा बांध के दो गेट खोले गए

राजस्थान/डूंगरपुर: जिले में पिछले कुछ दिनों से बारिश का दौरा जारी है. बारिश में सोम कमला आंबा बांध पर उफान है. उदयपुर संभाग के बड़े बांधों में शुमार सोम कमला आंबा बांध के गेट खोलने की सूचना पर बड़ी संख्या में लोग वहां पानी देखने पहुंचे.

बताया जाता है कि इस बांध के आवर फ्लो होने से जहां पेयजल का संकट दूर होने की खुशी है तो पूरे जिले में किसानों को इस बात की तसल्ली हुई है कि आने वाले समय में उनको खेती के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध हो सकेगा.

सोम कमला अंबा बांध में पानी की आवक तेज होने से बांध के 2 गेट 10-10 मीटर खोले गए हैं. इस सीजन में पहली बार यह बांध ओवर फ्लो हुआ है, जिससे जिले के लोगों में पानी की समस्या से निजात मिलने की खुशी है. बता दें कि राजस्थान में मौसम का मिजाज बदल गया है और राज्य के कई जिलों में बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने उदयपुर,स कोटा सहित कई राज्यों ने लिए अलर्ट जारी किया है. 

ये भी पढें: 

नासिर-जुनैद हत्याकांड के आरोपियों को पकड़ने में सहयोग नहीं कर रही है हरियाणा पुलिस : गहलोत
"मैं कभी सोचता हूं कि मुख्‍यमंत्री पद छोड़ दूं, लेकिन...": अशोक गहलोत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close