विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 30, 2023

12th Fail Review: असफलता से सफलता की एक प्रेरणादायक कहानी है 12वीं फेल

यह फिल्म मनोज कुमार शर्मा नाम के एक युवक के बारे में है, जो 12वीं कक्षा की परीक्षा में फेल हो जाता है. इस असफलता के बावजूद उन्होंने IPS अधिकारी बनने का अपना सपना नहीं छोड़ा.12वीं फेल को दर्शकों को खूब प्यार मिल रहा है

Read Time: 3 min
12th Fail Review: असफलता से सफलता की एक प्रेरणादायक कहानी है 12वीं फेल
12वीं फेल पोस्टर

निर्माता-निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा निर्देशित फिल्म '12वीं फेल' थियेटर में धमाल मचा रही है, जिसने साथ रिलीज हुई कंगना रनौत अभिनीत फिल्म तेजस को भी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में पीछे छोड़ दिया है. 12वीं फेल, एक प्रेरणादायक कहानी है, जो IPS अधिकारी मनोज कुमार शर्मा के जीवन पर बेस्ड है. फिल्म में विक्रांत मैसी ने मुख्य भूमिका निभाई है.

एक छोटे से गांव में पैदा मनोज कुमार शर्मा ने अपनी 12वीं की परीक्षा पास नहीं की थी, लेकिन उन्होंने अपने सपनों को नहीं छोड़ा और UPSC की परीक्षा पास करने के लिए कड़ी मेहनत की. फिल्म उनकी इस यात्रा को दर्शाती है, जिसमें उन्हें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी.

फिल्म की कहानी बहुत ही प्रेरक है और यह दिखाती है कि अगर आप कड़ी मेहनत करें और अपने सपनों पर विश्वास रखें तो आप कुछ भी हासिल कर सकते हैं. फिल्म का निर्देशन बहुत अच्छा है और विक्रांत मैसी ने मनोज कुमार शर्मा की भूमिका को बहुत ही शानदार तरीके से पर्दे पर उतारा है. 

फिल्म में कुछ ऐसे दृश्य हैं जो आपको भावुक कर देंगे. उदाहरण के लिए, एक दृश्य में मनोज अपने पिता से कहते हैं कि वह UPSC की परीक्षा पास करना चाहते हैं, लेकिन उनके पिता उन्हें यह कहते हुए हतोत्साहित करते हैं कि वह इसके लिए काफी योग्य नहीं हैं. मनोज अपने पिता की बातों को नहीं मानते व वह अपने सपने को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. फिल्म का क्लाईमेक्स बहुत बढ़िया है.फिल्म संदेश देता है कि कठिन मेहनत से कोई कुछ भी हासिल कर सकता है.

फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी अच्छा रहा है. फिल्म ने पहले तीन दिनों में 6.42 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है और यह उम्मीद की जा रही है कि फिल्म की कमाई में और भी बढ़ोतरी होगी. रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म को दर्शकों और समीक्षकों से समान रूप से सकारात्मक समीक्षा मिली है. फिल्म की कहानी, निर्देशन और अभिनय की प्रशंसा की गई है. फिल्म को एक प्रेरणादायक और दिल को छू लेने वाली कहानी बताया गया है.

समीक्षकों द्वारा फिल्म '12वीं फेल' एक बेहतरीन फिल्म बताई जा रही है और यह सभी को देखनी चाहिए. निःसंदेह यह एक प्रेरणादायक कहानी है जो आपको आगे बढ़ने और अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरित करती है.

फिल्म का कलेक्शन:

* शुक्रवार: 1.10 करोड़ रुपए

* शनिवार: 2.50 करोड़ रुपए

* रविवार: 2.82 करोड़ रुपए   

यह भी पढ़ें: Tejas vs 12th fail: बॉक्स ऑफिस पर पिछड़ी कंगना रनौत की तेजस, विक्रांत मैसी की फिल्म ने पकड़ी रफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close