विज्ञापन
Story ProgressBack

ओंकारा, मकबूल और कमीने फेम निर्देशक प्रेमंचद की कालजयी कहानी पर बनाएंगे फिल्म!

Vishal Bhardwaj Announced New project: 17वें जयपुर साहित्योत्सव (जेएलएफ) में शिरकत करने आए भारद्वाज ने कहा कि अगर कभी कोई ‘फाइनेंसर’ मिला तो प्रसिद्ध हिंदी साहित्यकार शिवानी की किसी कहानी पर और महान उर्दू शायर मीर तकी ‘मीर’ पर ‘गालिब’ जैसी बायोपिक बनाना चाहेंगे.

Read Time: 3 mins
ओंकारा, मकबूल और कमीने फेम निर्देशक प्रेमंचद की कालजयी कहानी पर बनाएंगे फिल्म!
विशाल भारद्वाज (फाइल फोटो)

Bollywood Director's New Project: फिल्म निर्देशक, निर्माता और संगीतकार विशाल भारद्वाज प्रेमचंद की कहानी ‘क्रिकेट मैच' पर फिल्म बनाने की ख्वाहिश रखते हैं. 17वें जयपुर साहित्योत्सव (जेएलएफ) में शिरकत करने आए भारद्वाज ने कहा कि अगर कभी कोई ‘फाइनेंसर' मिला तो वह प्रेमचंद के साथ ही प्रसिद्ध हिंदी साहित्यकार शिवानी की किसी कहानी पर और महान उर्दू शायर मीर तकी ‘मीर' पर ‘गालिब' जैसी बायोपिक बनाना चाहेंगे.

‘ओंकारा', ‘मकबूल', ‘हैदर और  ‘कमीने' जैसी फिल्में बनाने वाले विशाल ने भारद्वाज ने कहा कि उन्हें आजादी से पहले लिखी गई प्रेमचंद की यह कहानी इसलिए पसंद है, क्योंकि यह क्रिकेट को केंद्र में रखकर लिखी गई है और इस खेल ने उनकी जिंदगी में भी बहुत बड़ी भूमिका अदा की है.

उन्होंने कहा कि हिंदी लेखकों में उन्हें शिवानी भी बहुत पसंद हैं और वह उनकी किसी कहानी को भी सुनहरे परदे पर उतारना चाहेंगें और साथ ही महान उर्दू शायर मीर तकी ‘मीर' पर गालिब जैसी यादगार बायोपिक बनाने का भी उनका सपना है. भारद्वाज ने अपने जीवन पर क्रिकेट के भारी प्रभाव का जिक्र करते हुए कहा कि क्रिकेट से उन्होंने एक बात सीखी कि आखिरी गेंद फेंके जाने तक मैच खत्म नहीं होता है. 

हिंदी साहित्य के महान कहानीकार में शुमार मुंशी प्रेमचंद की कालजयी कहानी 'क्रिकेट मैच' की कहानी में एक विदेशी युवती है, जो भारत आकर भारतीयों को लेकर एक क्रिकेट टीम बनाती है और अंत में होता ये है कि टीम के सारे खिलाड़ी उस युवती से प्रेम करने लग जाते हैं.

वहीं, फिल्म इंडस्ट्र्री में गला काट प्रतिस्पर्धा, फिल्मों की सफलता-विफलता को प्रभावित करने वाली ताकतों संबंधी एक सवाल पर विशाल भारद्वाज ने कहा कि इस प्रकार की प्रवृति पहले भी कभी बालीवुड में नहीं रही, लेकिन जहां तक किसी कलाकार या निर्देशक को ‘चलाने या गिराने' की बात है तो यह किसी के हाथ में नहीं है.

बकौल विशाल भारद्वाज, जिसके सिर पर ऊपर वाले का हाथ होता है, उसे कोई रोक नहीं सकता. दर्शकों को पसंद आता है तो चलता है. ‘12वीं फेल' की सफलता ‘एक उम्मीद की किरण' है, लेकिन आजकल ऐसी फिल्मों के लिए पैसा जुटाना बहुत मुश्किल है. हर कोई डरा रहता है, हर कोई इस खोज में लगा रहता है कि थियेटर में क्या चलेगा?

गौरतलब है निर्माता-निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित फिल्म 12th फेल बॉक्स आफिस पर 70 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई कर चुकी है.  फिल्म में लीड रोल निभाने वाले अभिनेता विक्रांत मैसी को 12th फेल के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता कैटेगरी में फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया है. 

ये भी पढ़ें-सस्पेंस थ्रिलर फिल्म 'मर्डर मुबारक' से ओटीटी पर डेब्यू करेंगी करिश्मा कपूर, नेटफ्लिक्स ने रिलीज किया ट्रेलर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सस्पेंस थ्रिलर फिल्म 'मर्डर मुबारक' से ओटीटी पर डेब्यू करेंगी करिश्मा कपूर, नेटफ्लिक्स ने रिलीज किया ट्रेलर
ओंकारा, मकबूल और कमीने फेम निर्देशक प्रेमंचद की कालजयी कहानी पर बनाएंगे फिल्म!
Elvish Yadav got into trouble; a video of him slapping went viral, social media user called him arrogant
Next Article
बुरे फंसे एल्विश यादव, थप्पड़ मारते हुए वीडियो वायरल, सोशल मीडिया यूजर ने बताया घमंडी
Close
;