विज्ञापन
Story ProgressBack

रानी मुखर्जी को आमिर खान की 'लगान' में न होने का मलाल, 54th इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिया बड़ा बयान

रानी मुखर्जी ने खुलासा किया कि उन्हें आमिर खान की फिल्म 'लगान' में काम करने का मौका नहीं मिल पाया था. तारीखों के टकराव के कारण उन्हें इस फिल्म को छोड़ना पड़ा था. 'लगान' फिल्म को काफी सफलता मिली थी और इसे आज भी भारतीय सिनेमा में एक क्लासिक माना जाता है.

Read Time: 3 min
रानी मुखर्जी को आमिर खान की 'लगान' में न होने का मलाल, 54th इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिया बड़ा बयान
Rani Mukerji: गोवा के एक समारोह में रानी ने बताया अपना सबसे बड़ा अफ़सोस

Rani Mukerji Regrets Missing Out: रानी मुखर्जी भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में काफी लंबे समय से हैं. रोमांटिक ड्रामा 'हम तुम' से लेकर कॉप-थ्रिलर फिल्म 'मर्दानी' तक उन्होंने हर प्रोजेक्ट के साथ अपनी बहुमुखी साबित की है. रविवार को रानी ने यादों की गलियों में सैर की और बताया कि एकमात्र फिल्म जिससे वह "दुर्भाग्यपूर्ण" थीं, वह आमिर खान की 'लगान' थी.

गोवा में 54वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में एक इंटरैक्टिव सेशन के दौरान रानी ने कहा, "एकमात्र फिल्म जिसके बारे में मैं कह सकती हूं कि मैं दुर्भाग्यपूर्ण थी कि मैं इसका हिस्सा नहीं बन पाई, वह 'लगान' थी क्योंकि उसमें एक विशेष तारीख का टकराव था और आमिर फिल्म के साथ निर्माता बन रहे थे, उन्होंने कहा कि "रानी मैं इस फिल्म की शूटिंग एक खास तरीके से कर रहा हूं, इसलिए मैं चाहता हूं कि मेरे सभी कलाकार 6 महीने के लिए इस खास जगह पर रहें और न घूमें". वह चाहते थे कि हर कोई वहां हो, उनके पास यह खास तरीका था. जबकि मैंने उससे पहले ही एक फिल्म साइन कर ली थी जो लगभग 20 दिन की थी और आमिर का कहना था कि, "रानी मैं आपको उन 10 या 15 दिनों के लिए भी वापस नहीं आने दूँगा क्योंकि यह मेरे लिए दूसरों को न जाने देने का अनुचित उदाहरण होगा".

मैंने दूसरे निर्माता से भी पूछा कि क्या वे मुझे फिल्म छोड़ने के लिए समय देंगे क्योंकि मैं वास्तव में आमिर की फिल्म करना चाहूँगी, वह मेरा करीबी दोस्त है. लेकिन निर्माता ने मुझे जाने से मना कर दिया. यह बहुत दुख की बात थी."

अशुतोष गोवारीकर द्वारा निर्देशित 'लगान' एक बड़ी हिट साबित हुई. फिल्म को भी समीक्षकों की प्रशंसा मिली और इसने व्यावसायिक सफलता और अंतर्राष्ट्रीय मान्यता दोनों प्राप्त की. 'लगान' ने भारत में भी कई पुरस्कार जीते और अपने प्रदर्शन, निर्देशन, संगीत और छायांकन के लिए बहुत सराहना मिली.

फिल्म को आज भी भारतीय सिनेमा में एक क्लासिक माना जाता है और इसने दर्शकों पर आज भी अपनी अमिट छाप छोड़ी है, इसकी शक्तिशाली कहानी, यादगार पात्रों और उत्थानकारी संदेशों के लिए. इस बीच, रानी को आखिरी बार ड्रामा फिल्म 'मिसेज चैटर्जी वर्सेज नॉर्वे' में देखा गया था, जिसे दर्शकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी.

उन्होंने अभी तक अपनी अगली फिल्म की घोषणा नहीं की है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close