विज्ञापन
Story ProgressBack

कौन है सागर पाल ? जिसने सलमान खान के घर पर चलाई गोली, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने के आरोप में पुलिस ने 2 लोगों को गुजरात से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने मंगलवार को बड़ खुलासा किया.

Read Time: 4 min
कौन है सागर पाल ? जिसने सलमान खान के घर पर चलाई गोली, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा
सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने के आरोप में पुलिस ने 2 लोगों को गुजरात से गिरफ्तार कर लिया.

Salman Khan Firing Case: कच्छ-पश्चिम के उप महानिरीक्षक महेंद्र बागड़िया ने बताया कि बिहार के पश्चिम चंपारन के निवासियों विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) को सोमवार देर रात गुजरात के कच्छ जिले के माता नो माध गांव से गिरफ्तार किया गया. कच्छ-पश्चिम पुलिस की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुंबई पुलिस से यह संदेश मिलने के बाद कि दोनों कच्छ जिले में मौजूद हो सकते हैं, स्थानीय पुलिस ने उनका पता लगाने के लिए अभियान चलाया. शुरुआती जांच में पता चला है कि सागर पाल ने सलमान के घर पर गोली चलाई. सागर पाल काम के सिलसिले में पहले हरियाणा गया था और वहां पर बिश्नोई गैंग से संपर्क में आया. बाद में काम के सिलसिले में विकी गुप्ता भी हरियाणा गया जहां सागर पाल की विकी से मुलाकात हुई.

सागर पाल ने ही विकी को बिश्नोई गैंग से जुड़े लोगों से मुलाकात कराई थी

बागड़िया ने कहा, “तकनीकी निगरानी और मुखबिरों से मिली जानकारी के आधार पर, कच्छ-पश्चिम और मुंबई पुलिस की संयुक्त टीमों ने सोमवार देर रात माता नो माध में एक मंदिर परिसर से दोनों को गिरफ्तार कर लिया.” उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया कि पाल और गुप्ता दोनों को जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lorence vishnoi Gang) के गिरोह ने सलमान के घर पर गोलीबारी करने के लिए कहा था.

सागर पाल गुप्ता गिरोह के संपर्क में था

बागड़िया ने बताया कि सागर ने खान के घर पर गोलीबाारी की जबकि गुप्ता गिरोह के सदस्यों के संपर्क में था. उन्होंने कहा कि पकड़े जाने के बाद आरोपियों को कच्छ में दयापार थाने लाया गया, इसके बाद मुंबई पुलिस (Mumbai Police) को सौंप दिया गया क्योंकि, शिकायत वहां दर्ज हुई थी. पुलिस ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और शस्त्र अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है. रविवार को सुबह करीब 5 बजे, मुंबई के बांद्रा इलाके में गैलेक्सी अपार्टमेंट (Galaxy Apartment) में 58 वर्षीय खान के घर के बाहर मोटरसाइकिल पर सवार 2 दो लोगों ने गोलीबारी की और फरार हो गए.

आरोपियों ने नवी मुंबई के पनवेल में एक महीने के लिए किराए पर लिया था घर

एक अधिकारी ने सोमवार को बताया था कि आरोपियों ने नवी मुंबई के पनवेल में एक महीने के लिए एक घर किराए पर लिया था, जहां अभिनेता का फार्महाउस है. अधिकारी ने बताया था कि पुलिस ने गोलीबारी की घटना की जांच के तहत सोमवार को नवी मुंबई के 3 लोगों से पूछताछ की थी, जिनमें मकान मालिक, अपराध में इस्तेमाल किए गए दोपहिया वाहन के पिछले मालिक, वाहन खरीदवाने वाले एजेंट और कई अन्य शामिल थे.

फेसबुक का आईपी एड्रेस पुर्तगाल का मिला

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने बाइक सलमान खान (Salman Khan) के घर से एक किलोमीटर पहले ही छोड़ दिया था. बाइक मुंबई में माउंट मैरी चर्च के पास मिली. रविवार यानी 14 अप्रैल सुबह करीब 11 बजे फेसबुक पर एक पोस्ट सामने आई, जिसमें गोलीबारी की जिम्मेदारी लेने का दावा किया गया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को कहा था कि फेसबुक पोस्ट का आईपी (इंटरनेट प्रोटोकॉल) एड्रेस पुर्तगाल का पाया गया है और पुलिस इसकी पुष्टि कर रही है.

लॉरेंस बिश्नोई के भाई ने फेसबुक पोस्ट करने के लिए वीपीएन का इस्तेमाल किया था

उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया शूटरों ने कुछ दिन पहले बांद्रा में गैलेक्सी अपार्टमेंट के आसपास टोह ली थी. उन्होंने बताया कि पुलिस को संदेह है कि जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lorence vishnoi Gang) के भाई अनमोल बिश्नोई ने रविवार को कथित तौर पर फेसबुक पोस्ट करने के लिए वीपीएन (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) का इस्तेमाल किया था.

यह भी पढ़ें:  यह तो ट्रेलर है, अगली बार गोलियां दीवारों पर नहीं चलेगी... सलमान खान के घर फायरिंग मामले में बिश्नोई गैंग की धमकी आई सामने

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close