विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 30, 2023

Andhra Pradesh Train Accident: आंध्र प्रदेश ट्रेन हादसे में अभी तक 13 की मौत, 50 यात्री घायल, 4 बजे तक पूरा होगा ट्रैक बहाली का काम

Vizianagaram Train Accident Update: ईस्ट कोस्ट रेलवे के सीपीआरओ विश्वजीत साहू ने कहा क‍ि ट्रैक का बहाली का काम किया जा रहा है. लोगों को रेस्क्यू करने का काम कल रात 12 बजे तक पूरा हो गया था. रेलवे ट्रैक की बहाली का काम आज शाम 4 बजे तक पूरा होने की उम्मीद है.

Read Time: 4 min
Andhra Pradesh Train Accident: आंध्र प्रदेश ट्रेन हादसे में अभी तक 13 की मौत, 50 यात्री घायल, 4 बजे तक पूरा होगा ट्रैक बहाली का काम

Train Accident News: आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में हावड़ा-चेन्नई लाइन पर रविवार शाम दो यात्री ट्रेन की टक्कर में कम से कम 13 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि करीब 50 यात्री घायल हो गए. पूर्वी तटीय रेलवे क्षेत्र के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कांतकपल्ले में एक यात्री ट्रेन ने दूसरी यात्री ट्रेन को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे उसके तीन डिब्बे पटरी से उतर गए. इस बीच, रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस दुर्घटना में कई लोग घायल हुए हैं. उन्होंने कहा कि घायलों को विशाखापत्तनम और विजयनगरम के अस्पतालों में स्थानांतरित किया जा रहा है. दुर्घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव से बात की है.

मानवीय भूल के कारण हादसा

रेलवे सूत्रों ने कहा कि यह हादसा मानवीय भूल का नतीजा था और लोको पायलट ने सिग्नलिंग पर ध्यान नहीं दिया. इसके साथ ही रेलवे सूत्रों ने बताया कि दिल्ली रेल मंत्रालय का वॉर रूम स्थिति पर नजर रख रहा है. सौरभ प्रसाद ने कहा, 'इस दुर्घटना में मृतकों की कुल संख्या 13 हो गई है, फिलहाल हमने सभी की पहचान कर ली है. हम सभी डिब्बों की जांच करने की प्रक्रिया में हैं. एक बार ऐसा हो जाने पर, हम सटीक संख्या पता करने में सक्षम होंगे. हमने 13 घायलों को सरकारी प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल केंद्र भेजा है.' उन्होंने कहा कि वे फंसे और उलझे हुए डिब्बों को अलग करने की प्रक्रिया में हैं और ऐसा होने पर तस्वीर साफ हो जाएगी. 

शाम करीब 7 बजे हुई दुर्घटना

विजयनगरम के सरकारी अस्पताल के प्रभारी अधीक्षक डॉ. एस अप्पाला नायडू ने कहा, 'दुर्घटनास्थल पर एम्बुलेंस भेज दी गई हैं और अब तक हमें 50 घायल व्यक्ति मिले हैं, जिनमें से तीन की हालत गंभीर है. कुछ यात्रियों की मौत की भी खबर है.' पूर्वी तटीय रेलवे क्षेत्र के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना लगभग शाम सात बजे पूर्वी तटीय रेलवे क्षेत्र के वाल्टेयर उपखंड के विजयनगरम-कोत्तावलासा रेलवे सेक्शन में अलामंदा और कांतकपल्ले के बीच हुई. अधिकारियों ने बताया कि विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर (ट्रेन संख्या 08532), विशाखापत्तनम-रायगढ़ा पैसेंजर (ट्रेन संख्या 08504) से टकरा गई. 

इस वक्त ट्रैक बहाली का काम जारी

ईस्ट कोस्ट रेलवे के सीपीआरओ विश्वजीत साहू ने कहा क‍ि ट्रैक का बहाली का काम किया जा रहा है. लोगों को रेस्क्यू करने का काम कल रात 12 बजे तक पूरा हो गया था. रेलवे ट्रैक की बहाली का काम आज शाम 4 बजे तक पूरा होने की उम्मीद है. ट्रेन हादसे के बाद पूर्वी तट रेलवे ने हेल्‍पलाइन नंबर जारी किये हैं. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी 'एक्स' पर पोस्ट कर कहा कि सभी यात्रियों को दुर्घटनास्थल से स्थानांतरित कर दिया गया है. अश्विनी वैष्णव ने पोस्ट में कहा, 'बचाव कार्य जारी है. सभी यात्रियों को स्थानांतरित कर दिया गया है. नरेन्द्र मोदी जी ने स्थिति की समीक्षा की. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री से बात हुई है. राज्य सरकार और रेलवे की टीम निकट समन्वय में काम कर रही हैं.'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close