विज्ञापन
Story ProgressBack

Congress Candidates List: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 39 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, देखें कौन कहां से लड़ेंगे चुनाव

Congress Lok Sabha Candidates First List: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. बीते कई दिनों से प्रत्याशियों के चयन को लेकर कांग्रेस में चर्चा का दौर जारी था. शुक्रवार 8 मार्च को पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. देखें कौन कहां से चुनाव लड़ेंगे.

Read Time: 2 min
Congress Candidates List: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 39 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, देखें कौन कहां से लड़ेंगे चुनाव
Congress Lok Sabha Elections Candidates List: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट.

Congress Candidates List For Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के लिए कांग्रेस (Congress) ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी की पहली लिस्ट 39 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. जिसमें राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ-साथ छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel)  का नाम भी शामिल है. शुक्रवार को राजधानी दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय (AICC) पर आयोजित प्रेस कॉफ्रेंस में पार्टी नेता केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है. 

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट में 39 नाम शामिल हैं. जिसमें 15 सामान्य वर्ग से हैं. 24 एससी, एसटी और अल्पसंख्यक वर्ग के है. 12 उम्मीदवार 50 साल की उम्र से नीचे के है. बड़े नामों की बात करें तो वायनाड से राहुल गांधी, राजनांदगांव से छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल, तिरुवंतपुरम से शशि थरूर शामिल हैं. इसमें ताम्रध्वज साहू, केसी वेणुगोपाल का नाम भी शामिल हैं. 


देखें कांग्रेस की पहली लिस्ट

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने जारी की 39 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट.

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने जारी की 39 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट.

30 लाख युवाओं को देंगे नौकरी

प्रेस कॉफ्रेंस में केसी वेणुगोपाल ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि इस यात्रा के दौरान हमने कई गारंटियां दी है. जिसमें रोजगार के साथ-साथ जातिगत जनगणना भी शामिल है. युवा न्याय का जिक्र करते हुए वेणुगोपाल ने कहा कि इस गारंटी के तहत हम 30 लाख युवाओं को नौकरी देंगे. 

17 मार्च को भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन पर मुंबई में बड़ी रैली

वेणुगोपाल ने यह भी कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन के मौके 17 मार्च को मुंबई में बड़ी रैली होगी. जिसमें इंडी गठबंधन के सभी पार्टियों के नेता शामिल होंगे. इसके लिए कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे खुद सभी नेताओं को पत्र लिखेंगे. 

यह भी पढ़ें - लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 195 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट की जारी, राजस्थान की 15 सीटों से इन्हें दिया टिकट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close