विज्ञापन
Story ProgressBack

दिल्ली में केंद्रीय गृह सचिव से बातचीत में बड़ी कामयाबी, ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने ड्राइवर्स से की काम पर लौटने की अपील

Hit and Run Law पर जारी ड्राइवरों की हड़ताल समाप्त हो गई है. मंगलवार शाम सरकार और ट्रांसपोर्ट संगठनों के बीच हुई बैठक में समझौता हो गया. जिसके बाद केंद्रीय सचिव ने ड्राइवरों से हड़ताल वापस लेने को अपील की है.

Read Time: 3 min
दिल्ली में केंद्रीय गृह सचिव से बातचीत में बड़ी कामयाबी, ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने ड्राइवर्स से की काम पर लौटने की अपील
ड्राइवरों की हड़ताल के कारण जोधपुर में मंगलवार शाम पेट्रोल पंप ऐसी जुटी थी भीड़.

Transport's Strike Ends: केंद्र सरकार के नए कानून हिट एंड रन कानून को लेकर मचा बवाल अब थमता नजर आ रहा है. मंगलवार देर शाम सरकार और ट्रांसपोर्ट संगठनों के बीच हुई मीटिंग के बाद सरकार की ओर से ड्राइवरों से हड़ताल वापस लेने की अपील की गई है. ऑल इंडिया मोर्ट्स ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन कोर कमेटी के चेयरमैन बल मलकीत ने हड़ताल समाप्त किए जाने की घोषणा की है. मलकीत ने कहा कि भारतीय न्याय संहिता के मसले पर हमारी मुलाकात और बातचीत हुई, अब हमें कोई दिक्कत नहीं है , सारे मसलों का समाधान हो गया है. 

दरअसल ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल पर यह बैठक दिल्ली में हुई, जिसमें केंद्र सरकार की ओर से यह जानकारी दी गई कि हिट एंड रन का नया कानून अभी लागू नहीं होगा. केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला की अध्यक्षता में हुई बैठक में बताया गया कि 10 साल की सजा और जुर्माने का प्रावधान अभी लागू नहीं होगा. भल्ला ने यह भी कहा कि ऐसा कोई कानून लाने से पहले सरकार ट्रासपोर्ट एसोसिएशन से बात करेगी.

सचिव की ओर ये यह आश्वासन मिलने के बाद हड़ताल समाप्ति की घोषणा की गई. ट्रांसपोर्ट संगठन की ओर से इस बाबत पत्र भी जारी किया गया है. अखिल भारतीय परिवहन कांग्रेस की बैठक पर केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा, "हमने आज अखिल भारतीय परिवहन कांग्रेस के प्रतिनिधियों से चर्चा की. सरकार ये बताना चाहती है कि नए कानून एवं प्रावधान अभी लागू नहीं हुए हैं, हम ये भी कहना चाहते हैं कि भारतीय न्याय संहिता की धारा 106(2) लागू करने से पहले अखिल भारतीय परिवहन कांग्रेस से विचार विमर्श करने के बाद ही निर्णय लिया जाएगा.''

हड़ताल समाप्ति की घोषणा संबंधी जारी पत्र.

हड़ताल समाप्ति की घोषणा संबंधी जारी पत्र.

केंद्रीय सचिव अजय भल्ला ने आगे कहा कि सरकार और ट्रांसपोर्टर इस बात पर सहमत हुए हैं कि परिवहन कर्मचारी तुरंत अपना काम फिर से शुरू करेंगे, वे ट्रक ड्राइवरों से काम फिर से शुरू करने की अपील करते हैं.

यह भी पढ़ें - रोडवेज बस से लेकर पेट्रोल-डीजल तक क्या हैं राजस्थान में हालात, घर से निकलने से पहले पढ़ लें यह खबर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close