विज्ञापन
Story ProgressBack

नए हिट एंड रन कानून का विरोध कर रहे बस और ट्रक चालकों से SP एसपी सुधीर जोशी ने की अपील

एसपी सुधीर जोशी ने नए हिट एंड रन की महत्ता समझाते हुए चालकों से अपील करते हुए कहा कि नए हिट एंड रन' कानून से सड़क दुर्घटना में कमी आएगी और इस कानून का सभी वाहन चालकों का पालन करना जरूरी है. अगर कोई वाहन चालक दुर्घटना करके चला जाता है तो इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दे, ताकि समय रहते घायल व्यक्ति का इलाज व जीवन बचाया जा सके.

Read Time: 2 min
नए हिट एंड रन कानून का विरोध कर रहे बस और ट्रक चालकों से SP एसपी सुधीर जोशी ने की अपील
SP सुधीर जोशी (फाइल फोटो)
राजसमंद:

केंद्र सरकार ते नए हिट एंड रन कानून के विरोध के बीच एसपी सुधीर जोशी ने विरोध कर रहे बस और ट्रक चालकों से अपील करते हुए कहा कि यह कानून दुर्घटना में कमी लाने के लिए लाया गया है. एसपी जोशी ने वाहन चालकों को नए कानून का पालन करने के लिए अपील की. बता दें, नए कानून के विरोध में जगह-जगह चालकों के विरोध कर रहे हैं.

SP ने कहा, 'हिट एंड रन' कानून से सड़क दुर्घटना में कमी आएगी और इस कानून का सभी वाहन चालकों का पालन करना जरूरी है. अगर कोई वाहन चालक दुर्घटना करके चला जाता है तो इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दे, ताकि समय रहते घायल व्यक्ति का इलाज व जीवन बचाया जा सके.

परामर्श के बाद ही लागू होगा कानून

वहीं, मामले पर गृह सचिव भल्ला ने एआईएमटीसी के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के बाद कहा, "सरकार यह बताना चाहती है कि ये नए कानून और प्रावधान अभी लागू नहीं हुए हैं. भारतीय न्याय संहिता की धारा 106 (2) को लागू करने का निर्णय ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के परामर्श के बाद ही लिया जाएगा.''

हड़ताल खत्म करने की अपील

गौरतलब है नए कानून के विरोध में राजस्थान समेत पूरे देश भर में पिछले दो दिनों से ड्राइवरों की हड़ताल की वजह से यातायात प्रभावित रही. इसी को देखते हुए मंगलवार को सरकार ने अखिल भारतीय परिवहन कांग्रेस के प्रतिनिधियों से बात की. इसके बाद ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने ड्राइवरों से हड़ताल खत्म करने और काम पर लौटने की अपील की. हालांकि उन्होंने कहा कि सरकार के साथ बातचीत जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में 11 जनवरी तक ठंड रहेगी बरकरार, ओस और गलन ने बढ़ाई परेशानी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close