विज्ञापन
Story ProgressBack

Weather of Today: राजस्थान में 11 जनवरी तक ठंड रहेगी बरकरार, ओस और गलन ने बढ़ाई परेशानी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में ठंड का प्रकोप लगातार जारी है, मौसम विभाग के अनुसार 11 जनवरी तक ऐसा ही मौसम रहने वाला है. लोगों को ठंड से बचने की जरूरत है. चिकित्सकों के अनुसार इस मौसम में ह्दय व सांस संबंधी बीमारियों का खतरा अधिक रहता.

Read Time: 4 min
Weather of Today: राजस्थान में 11 जनवरी तक ठंड रहेगी बरकरार, ओस और गलन ने बढ़ाई परेशानी
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है, जिससे लोगों को भारी परेशानी सामना करना पड़ रहा है. अधिकांश लोग अपने घरों में कैद है और जरूरी कामकाज के वजह से ही बाहर निकल रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार 11 जनवरी तक ऐसा ही मौसम रहने वाला है.

चिकित्सकों ने हृदय व सांस संबंधी बीमारियों से पीड़ित रोगियों को इस मौसम में घर बाहर न निकलने की सलाह दी है. चिकित्सकों ने सलाह दी है कि बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें. 

भरतपुर में ठंड का असर 

भरतपुर कोल्ड डे में शामिल है, इस कड़ाके की ठंड के चलते लोगों का कामकाज प्रभावित है. शहर में जगह-जगह लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. शहर के मुख्य चौराहा पर चहल-पहल जो नजर आती थी सर्दी की वजह से बिल्कुल भी नजर नहीं आ रही है.

सीकर में गिरा पारा

सीकर जिले में दूसरे दिन भी कोहरे और ठंड का असर रहा, आज भी सीकर, फतेहपुर, श्रीमाधोपुर, खंडेला सहित अधिकतर इलाकों में घना कोहरा छाया रहा, कोहरे के कारण विजिबिलिटी काफी कम रही. फतेहपुर में आज का न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बीते दिन की बजाय न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री गिरा. तापमान की गिरावट से आमजन का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सर्द हवाओं व कोहरे ने लोगों को ठिठुराया.

धौलपुर में थमी गाड़ियों की रफ्तार

कड़ाके की सर्दी के साथ शीत लहर का दौर जारी है, साथ ही तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. न्यूनतम पारा 8 डिग्री और अधिकतम 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. विजिबिलिटी कम होने की वजह से आवागमन की रफ्तार भी थम गई है.

कोहरे से लिपटा पाली 

मारवाड़ गोडवाड़ में सर्दी का सितम जारी है. ग्रामीण अंचल पूरी तरह से धुंध के आगोश में है. यहां न्यूनतम तापमान 9 डिग्री व अधिकतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया गया है. 

श्रीगंगानगर में पाला पड़ने की संभावना

भरतपुर जिले में सर्दी का प्रकोप जारी है, यहां पिछले एक हफ्ते सूर्य देव के दर्शन नहीं हुए हैं. सर्द हवाओं के साथ आज भी आसमान में बादल छाए हुए हैं. पिछले तीन दिन से कोहरा न पड़ने के कारण पाला पड़ने की संभावना बढ़ गई है. बुजुर्गों को सुबह-सुबह मॉर्निंग वॉक नहीं करने की सलाह दी जा रही है. 

चित्तौड़गढ़ कोहरे से राहत

चित्तौड़गढ़ में 2 दिन के बाद कोहरे से निजात मिली है, उतरी हवाओं के चलने से सर्दी का सितम जारी है. यहां न्यूनतम और अधिकतम तापमान में मामूली बढ़त दर्ज की गई है. 

बीकानेर बना मसूरी

बीकानेर में मसूरी का अहसास हो रहा है, यहां पारा 6 डिग्री पर पहुंच गया है. फिलहाल 3 दिन और ओस रहने की संभावना है, पारा 5 डिग्री से नीचे जा सकता है.

ये भी पढ़ें- स्ट्रीट वेंडर्स को फिर मिलेगा स्वनिधि योजना ऋण, ओम बिड़ला ने शिविर आयोजित करने के दिए निर्देश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close