विज्ञापन

LoC पर भारतीय सेना ने BAT के हमलों को किया नाकाम, 1 आतंकी मारा, 3 जवान घायल

LOC News: त्रेहगाम सेक्टर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच जारी मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है. जबकि सेना के तीन जवान घायल हुए हैं

LoC पर भारतीय सेना ने BAT के हमलों को किया नाकाम, 1 आतंकी मारा, 3 जवान घायल

Indian Army: पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में बढ़ती आतंकी गतिविधियों के चलते भारतीय सेना के जवान लगातार जंगलों में सर्च ऑपरेशन में जुटे हुए हैं. आतंकवादी गतिविधि को कमजोर करने के लिए भारतीय सेना के जवानों ने शनिवार को उत्तरी कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के त्रेहगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) के हमले को नाकाम कर दिया. रक्षा विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस जवाबी हमले में पाकिस्तानी सेना के नियमित सैनिकों की बैट टीम के शामिल होने का संदेह है, जिसमें उनके एसएसजी कमांडो भी शामिल हैं,जो आतंकी संगठनों के साथ मिलकर काम करते हैं.

सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच जारी मुठभेड़

त्रेहगाम सेक्टर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच चल रही मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है. सूत्रों के अनुसार गोली लगने से तीन सैन्यकर्मी घायल हो गए. मौके पर अतिरिक्त सैन्य बल तैनात कर दिया गया है. पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम को इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके बाद संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान शुरू किया. जब आतंकवादियों ने खुद को सुरक्षा बलों से घिरा देखा तो उन्होंने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी.

बैट क्या है

बॉर्डर एक्शन टीम (BAT)यह पाकिस्तान की एक सैन्य इकाई है जो सीमा पार कार्रवाइयों को अंजाम देती है. इसमें शामिल सैनिकों को काफी बेहतरीन ट्रनिंग दी जाती है. इसके बारे में सबसे पहले पांच और छह अगस्त 2013 को पता लगा था. तब इस टीम ने एलओसी पर पेट्रोलिंग कर रही भारतीय सेना की टुकड़ी को निशाना बनाया था.

यह भी पढ़ें: आज नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे सीएम भजनलाल शर्मा, देर रात पहुंचे दिल्ली

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
NITI Aayog Meeting: आज नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे सीएम भजनलाल शर्मा, देर रात पहुंचे दिल्ली
LoC पर भारतीय सेना ने BAT के हमलों को किया नाकाम, 1 आतंकी मारा, 3 जवान घायल
Controversy increases over the dress of Indian players in Olympics 2024
Next Article
ओलंपिक 2024 में भारतीय खिलाड़ियों की ड्रेस को लेकर बढ़ा विवाद
Close