विज्ञापन
Story ProgressBack

योगी के शहर गोरखपुर पहुंचा NDTV इलेक्शन कार्निवल, क्या बीजेपी दोहराएगी इतिहास या सपा मारेगी बाजी?

उत्तर प्रदेश की राजनीति में अपनी एक अलग पहचान रखने वाली गोरखपुर लोकसभा सीट पर NDTV इलेक्शन कार्निवल का यह खास कार्यक्रम आयोजित किया गया. 

Read Time: 3 mins
योगी के शहर गोरखपुर पहुंचा NDTV इलेक्शन कार्निवल, क्या बीजेपी दोहराएगी इतिहास या सपा मारेगी बाजी?
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Lok Sabha Election 2024: 'NDTV इलेक्शन कार्निवल' (NDTV Election Carnival) जनता का मूड भांपने और माहौल को समझने कई राज्यों से होते हुए सोमवार को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र में पहुंचा. वर्तमान में यहां से सांसद और जाने माने अभिनेता रविकिशन शुक्ला एक बार फिर चुनावी मैदान में हैं. यह सीट देश की हॉट सीटों में शुमार है क्योंकि यहां से उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पांच बार लगातार सांसद रह चुके हैं. गोरखपुर लोकसभा सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता है, हांलाकि उपचुनाव में एक बार समाजवादी पार्टी बीजेपी को पटखनी दे चुकी है.  

बीजेपी और गठबंधन में है मुकाबला

गोरखपुर शहर गोरखनाथ पीठ को लेकर काफी प्रसिद्ध है. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ इस पीठ के अध्यक्ष हैं. रवि किशन एक बार फिर से बीजेपी के टिकट पर अपनी किस्मत आजमां रहे हैं. वहीं समाजवादी पार्टी की तरफ से इंडिया गठबंधन की उम्मीदवार काजल निषाद मुख्य प्रतिद्वदीं के रूप में देखी जा रही है. वहीं बीएसपी ने भी इस मुकाबले में अपने प्रत्याशी को उतारा है.

मैं गोरखपुर की बहू हूं : सपा प्रत्याशी

'कार्निवल' में शामिल सपा प्रत्याशी काजल निषाद ने कहा कि मैं लगातार जनता के बीच क्षेत्र में ही रहती हूं, उनके मुद्दे उठाती हूं, सभी मुद्दों पर बोलती हूं, लोग मुझे जानते हैं, इसीलिए उम्मीद है कि वोट भी मुझे ही देंगे. मैंने बुलडोजर चलने के वक्त 600 घरों को भी टूटने से बचाया था. उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं और गोरखपुर से हैं इसीलिए यहां थोड़ा-बहुत विकास दिखता है. लेकिन यहां के सांसद रवि किशन ने इस शहर के लिए कुछ नहीं किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि रवि किशन स्थानीय नहीं, बल्कि जौनपुर के हैं, जबकि मैं तो गोरखपुर की बहू हूं.

मैंने गोरखपुर की जनता की निस्वार्थ सेवा की: रवि किशन

कार्यक्रम में शामिल सांसद रवि किशन ने कहा कि मैंने पिछले 5 साल में गोरखपुर की जनता की निस्वार्थ सेवा की है. यहां अब फिल्मों की शूटिंग भी हो रही है, पिछले 5 साल में यहां 150 फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है. गोरखपुर में ट्रैफिक की समस्या पर सांसद रवि किशन ने कहा कि यहां 2650 करोड़ की रिंगरोड की परियोजना आ रही है. उस पर काम भी शुरू हो गया है, जल्द ही ये समस्या भी खत्म हो जाएगी.

कई लोकसभा क्षेत्रों से गुजरेगा 'NDTV इलेक्शन कार्निवल'

'NDTV इलेक्शन कार्निवल' देश के विभिन्न प्रदेशों के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों से होते हुए अब तक 8000 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय कर चुका है. एनडीटीवी नेटवर्क ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नागरिकों से जुड़ने और जागरूकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ये पहल की है. एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल एक ट्रैवलिंग स्टूडियो है, जो नई दिल्ली, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कई शहरों से होकर गुजर रहा है.

ये भी पढ़ें- आजमगढ़ पहुंचा NDTV इलेक्शन कार्निवल, सपा और भाजपा के कड़े मुकाबले के बीच जानें कैसा है यहां के वोटर्स का मूड?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Lok Sabha Polls Phase 5: 49 सीटों पर पांचवें चरण का मतदान शुरू, राहुल गांधी, राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी समेत कई दिग्गज मैदान में
योगी के शहर गोरखपुर पहुंचा NDTV इलेक्शन कार्निवल, क्या बीजेपी दोहराएगी इतिहास या सपा मारेगी बाजी?
PM Modi said - Change is necessary in the recruitment and training of officers, gave a big advice to the bureaucracy
Next Article
PM Modi Interview on NDTV: NDTV से बातचीत में बोले पीएम मोदी-अफसरों की भर्ती और ट्रेनिंग में बदलाव जरूरी, अफसरशाही को दी एक बड़ी नसीहत
Close
;