विज्ञापन
Story ProgressBack

आजमगढ़ पहुंचा NDTV इलेक्शन कार्निवल, सपा और भाजपा के कड़े मुकाबले के बीच जानें कैसा है यहां के वोटर्स का मूड?

NDTV Election Carnival: सपा नेता ने कहा कि ये नेताजी की धरती है. वहीं बीजेपी नेता ने इसपर निशाना साधते हुए कहा कि सपा ने अपने ही परिवार के 5 लोगों को टिकट दिया है.

Read Time: 4 mins
आजमगढ़ पहुंचा NDTV इलेक्शन कार्निवल, सपा और भाजपा के कड़े मुकाबले के बीच जानें कैसा है यहां के वोटर्स का मूड?
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Lok Sabha Elections 2024: देश भर के कई सीटों सीटों पर जनता के मूड और मुद्दों को जानने निकला एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल (NDTV Election Carnival) अब उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में पहु्ंच चुका है. यूं तो आजमगढ़ समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है. लेकिन यहां से भाजपा ने लोकसभा चुनाव जितकर यह साबित कर दिया है  कि इसबार का चुनाव सपा के लिए इतना आसान नहीं होगा. कैफी आजमी के शहर आजमगढ़ में 25 मई को मतदान होना है. सभी पार्टियां इसके प्रचार-प्रसार में जुट गई हैं. वहीं इसबार जनता भी पूरे उत्साह में है.

आजमगढ़ के मुख्य चुनावी मुद्दे?

आजमगढ़ लोकसभा सीट पर मुस्लिम-यादव फैक्टर अहम माना जाता है. यहां से समाजवादी पार्टी ने धर्मेंद्र यादव और बीजेपी ने दिनेश लाल यादव (निरहुआ) को चुनावी मैदान में उतारा है. यहां का मुकाबला सपा उम्मीदवार गुड्डू जमाली ने दिलचस्प बना दिया है. आजमगढ़ में चुनावी मुद्दे महंगाई, बेरोजगारी है. यहां के लोगों ने नेता और विधायकों के पेंशन पर भी सवाल खड़े किए हैं. साथ ही यहां निषादराज जी की प्रतिमा का अभी तक नहीं लगना भी चुनावी मुद्दे में शामिल है.

निरहुआ ने कहा धर्मेंद यादव रेस में नहीं

NDTV के इस खास कार्यक्रम एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल के मंच पर आजमगढ़ सीट से भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने कहा कि यहां चुनाव आसान हो गया. हम 2019 में चुनाव हारे या फिर 2022 में चुनाव जीतें. हम आजमगढ़ में ही रहे और यहां की जनता के सुख-दुख में शामिल हुए. आजमगढ़ की जनता के लिए काम किया. लेकिन यहां से जो विपक्ष के उम्मीदवार हैं वो यहां रहते ही नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि हमको गायक, एक्टर, नेता यहां के जनता ने बनाया है. अब मुझे जनता के लिए काम करना है. गुड्डू जमाली के सपा में जाने से कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. BSP हमारे साथ है. गांव में जाने पर यह पता चला है कि BSP के लोग BJP को वोट करेंगे. उन्होंने कहा कि धर्मेंद्र यादव रेस में नहीं हैं.

बीजेपी कहती है मंहगाई पर बात न करो: सपा

समाजवादी पार्टी के नेता अशोक यादव ने कहा कि ये नेताजी (मुलायम सिंह यादव) की धरती है. यहां से सपा उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव पहले सांसद है और वे अनुभवों का उपयोग करते हुए यहां के विकास के लिए काम करेंगे. CSDS के सर्वे के अनुसार 23 प्रतिशत जनता महंगाई और 27 प्रतिशत जनता बेरोजगारी को मुद्दा मानती है. लेकिन बीजेपी वाले लोग कह रहे हैं कि महंगाई पर बात मत करो. ओपीएस हमारी पार्टी के एजेंडा में है.

बीजेपी के साथ बसपा कभी नहीं जाएगी: बसपा 

बसपा नेता गौतम ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी का उम्मीदवार यहां का रहने वाला है. बहनजी ने यहां के लिए काफी काम किया है. संविधान कभी खत्म नहीं होने वाला है. इस देश में महंगाई चरमसीमा पर आ गई है. बीजेपी के साथ बसपा कभी नहीं जाएगी. बहनजी देश की पीएम बनेगीं.

सपा ने परिवार के 5 लोगों को टिकट दिया: बीजेपी

बीजेपी नेता अखिलेश मिश्रा ने कहा कि आजमगढ़ की धरती राहुल संस्कृत्यायन, शिवली नोमाली की रही है. हम विकास के मुद्दे पर चुनाव में हैं. सपा की सरकार ने आजमगढ़ को विश्वविद्यालय नहीं दिया है. बीजेपी ने यहां का विकास किया है. पहले सिलेंडर नहीं मिलता था. अब सिलेंडर मिल रहा है. निषादराज जी की प्रतिमा पुलिस के कब्जे में है. यह समाज पार्टी के समय का मामला है. प्रतिमा नहीं लगने के लिए समाजवादी पार्टी जिम्मेदार है. सपा ने अपने ही परिवार के 5 लोगों को टिकट दिया है.

ये भी पढ़ें- राम मंदिर पर गहलोत का बड़ा दावा, कहा- भ्रम फैला रही BJP, कांग्रेस की सरकार में भी बनता मंदिर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
लोकसभा चुनाव के बीच PM मोदी का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू NDTV पर आज रात 8 बजे, बेझिझक सवालों का प्रधानमंत्री देंगे जवाब
आजमगढ़ पहुंचा NDTV इलेक्शन कार्निवल, सपा और भाजपा के कड़े मुकाबले के बीच जानें कैसा है यहां के वोटर्स का मूड?
NDTV Super Exclusive Interview PM Modi four-s mantra of success amid Lok Sabha elections
Next Article
NDTV Super Exclusive: स्कोप, स्केल, स्पीड... PM मोदी ने चुनाव के बीच दिए सक्सेस के 'फोर-एस' मंत्र
Close
;