विज्ञापन
Story ProgressBack

'NDTV इलेक्शन कार्निवल': UP की राजधानी में BJP के दावों पर सपा-कांग्रेस का पलटवार कहा- '400 पार नहीं, होगी करारी हार'

'NDTV इलेक्शन कार्निवल' में बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि 'UP में अब डमरू और बम-बम की आवाज हो रही है, लेकिन एक समय था जब गोली-बम फूटने की आवाज हो रही थी.' वहीं कांग्रेस के प्रवक्ता ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि 'एक करोड़ बच्‍चे सड़क पर हैं और पेपर लीक का दंश झेल रहे हैं...'

Read Time: 3 min
'NDTV इलेक्शन कार्निवल': UP की राजधानी में BJP के दावों पर सपा-कांग्रेस का पलटवार कहा- '400 पार नहीं, होगी करारी हार'
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच एनडीटीवी का खास कार्यक्रम 'NDTV इलेक्शन कार्निवल' (NDTV Election Carnival) लगातार दूसरे दिन नवाबों के शहर और उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मौजूद रहा. यहां के लोगों और नेताओं से उनके मुद्दों को समझने और लोगों तक पहुंचाने का प्रयास दूसरे दिन भी जारी रहा. इस कार्यक्रम में अपनी बात रखने के लिए भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी, वहीं यूपी की मुख्य विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी की ओर से प्रवक्ता मनोज काका और कांग्रेस के प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत मौजूद रहें. 'NDTV इलेक्शन कार्निवल' के साथ इस राजनीतिक चर्चा के बीच लोक कलाकार दीपक सिंह ने अवधी गीतों के जरिए मतदाताओं को जागरूक किया.

पूरा विपक्ष उत्तर प्रदेश में शून्‍य हो जाएगा: भाजपा प्रवक्ता

भाजपा प्रवक्‍ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि 'चुनाव लोकतंत्र का उत्‍सव होता है. लोकतंत्र के इस उत्‍सव में भाजपा कार्यकर्ता पूरे दमखम के साथ तैयार हैं. हमने संकल्‍प लिया है कि तीसरी बार मोदी सरकार और अबकी बार 400 पार. उन्‍होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की सारी सीटें नरेंद्र मोदी की झोली में जाएंगी और पूरा विपक्ष उत्तर प्रदेश में शून्‍य हो जाएगा.'

साथ ही कांग्रेस और सपा पर उन्‍होंने हमला बोलते हुए कहा कि 'अब डमरू और बम-बम की आवाज हो रही है, लेकिन एक समय था जब गोली-बम फूटने की आवाज हो रही थी. उन्‍होंने कहा कि आज कहीं पर कोई भी बम ब्‍लास्‍ट नहीं हो रहा है. कहीं किसी प्रकार की आतंकी घटना नहीं हो रही है.' उन्‍होंने कहा कि 'समाजवादी पार्टी की एक सीट जीतने की भी संभावना नहीं है. उन्‍होंने कहा कि आज कट्टे और दुपट्टे से कोई खेल नहीं सकता है.'

'9 सरकारों को धनादेश से खरीदा गया'

वहीं समाजवादी पार्टी के प्रवक्‍ता मनोज काका ने कहा कि '2014 में आई नरेंद्र मोदी सरकार अटल बिहारी वाजपेयी की विचारधारा पर नहीं है, न ही समता की विचारधारा पर है और न ही संविधान की विचारधारा पर है.' उन्‍होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार अराजकता और उद्दंडता की विचारधारा पर है. उन्‍होंने कहा, '2014 से लेकर 2024 तक गोवा से मणिपुर तक जहां जनादेश इनके खिलाफ था, 9 सरकारों को धनादेश से खरीदा गया.' उन्‍होंने कहा कि अब सबने यह संकल्‍प लिया है कि अबकी बार बीजेपी की करारी हार.

एक करोड़ बच्‍चे सड़क पर हैं : सुरेंद्र राजपूत 

वहीं कांग्रेस के प्रवक्‍ता सुरेंद्र राजपूत ने कहा कि 'इंडिया ब्‍लॉग एक साथ चुनाव लड़ रहा है. इस बार के चुनाव में व्‍यक्तित्‍व की जगह मुद्दे प्रभावी हैं. एक करोड़ बच्‍चे सड़क पर हैं और पेपर लीक का दंश झेल रहे हैं'. साथ ही उन्‍होंने कहा कि विषयान्‍तर करने के लिए भाजपा 400 पार का नारा दे रही है, लेकिन इस बार उनकी करारी हार होगी, यह तय है. 

अवधी गीतों ने बांधी समां

कार्यक्रम के दौरान दीपक सिंह ने अपने अवधी गीतों के जरिए उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्‍ध कर दिया. साथ ही उन्‍होंने अपने गीतों के माध्‍यम से मतदाताओं को जागरूक भी किया. उन्‍होंने कहा कि अवध और संगीत को अलग नहीं किया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें : UP की राजधानी लखनऊ में किसका पलड़ा भारी, NDTV इलेक्शन कार्निवल से निकलकर आई ये बातें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close