विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV Election Carnival: कानपुर में क्या बीजेपी लगा पाएगी हैट्रिक या गठबंधन मारेगी बाजी?

Lok Sabha Elections 2024: NDTV इलेक्शन कार्निवल कानपुर में पहुंचा. 13 मई को होने वाले चुनाव में कानपुर से भाजपा ने रमेश अवस्‍थी को उम्‍मीदवार बनाया है तो कांग्रेस ने आलोक मिश्रा पर भरोसा जताया है.

Read Time: 4 mins
NDTV Election Carnival: कानपुर में क्या बीजेपी लगा पाएगी हैट्रिक या गठबंधन मारेगी बाजी?
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

NDTV Election Carnival in Kanpur: उत्तर प्रदेश के कानपुर(Kanpur) शहर में मतदाताओं के मुद्दों और उनके मूड को जानने के लिए  NDTV इलेक्शन कार्निवल (NDTV Election Carnival) यहां पहुंच चुका है. उत्तर प्रदेश की औद्योगिक राजधानी के रूप में पहचाने जाने वाले इस शहर को कभी ईस्‍ट का मैनचेस्‍टर कहा जाता था. 13 मई को होने वाले इलेक्शन में कानपुर से भाजपा ने रमेश अवस्‍थी को उम्‍मीदवार बनाया है तो कांग्रेस ने आलोक मिश्रा पर भरोसा जताया है. वहीं बसपा से कुलदीप भदौरिया को चुनाव मैदान में उतारा है. कभी लेफ्ट का गढ़ रहे कानपुर में 1999, 2004 और 2009 में कांग्रेस ने जीत की हैट्रिक लगाई तो 2014 और 2019 में भाजपा ने जीत दर्ज की है.  

बीजेपी को महिला सुरक्षा के मामले में घेरा

कानपुर से सांसद रह चुकीं कम्युनिस्ट नेता सुभाषिनी अली ने भाजपा पर जमकर हमला बोला. उन्‍होंने कहा, "भाजपा ने तीन मामलों में तमाम हदों को पार कर दिया है. एक तो इलेक्‍टोरल बॉन्‍ड के मामले में दिखाया कि वो भ्रष्‍टाचार में नंबर वन हैं. दूसरा बिलकिस बानो और रवन्‍ना मामला बताता है कि वो महिलाओं की सुरक्षा के मामले में वो अपराधी हैं और तीसरी बात ये है कि उन्‍होंने नौजवानों के भविष्‍य को पूरी तरह से बिगाड़ने का काम किया है. सारे पेपर आउट हो गए, एक भी नौकरी नहीं मिली."

संविधान और लोकतंत्र पर खतरा : रूमी हसन 

समाजवादी पार्टी से विधायक रूमी हसन ने कहा कि कानपुर ही नहीं पूरे देश को गैर भाजपाई सांसदों की जरूरत है और इसलिए जरूरत है कि हमें संविधान और लोकतंत्र पर खतरा लग रहा है. उन्‍होंने कहा कि भाजपा की सरकार लगातार 10 साल से पूरे देश में झूठ बोल रही है. उस झूठ से निजात दिलाने के लिए सिर्फ कानपुर ही नहीं बल्कि पूरे देश के अंदर जो बयार चल रही है वो भाजपा के खिलाफ है और इस झूठ को सच में तब्‍दील करने के लिए गैर भाजपाई सांसदों को देश के अंदर लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए इन सबकी जरूरत है.

हर वर्ग को एक साथ लेकर चलने वाले PM: अजय कपूर 

आरोपों का जवाब देते हुए भाजपा नेता अजय कपूर ने कहा कि भारत के 140 करोड़ लोग एक ऐसे नेता की चाहत रखते हैं कि जो देश का विकास करें. इस देश की इज्‍जत का मान रखे. उन्‍होंने कहा कि आज इस देश में पूरी दुनिया के परिवार के रूप में लोग इकट्ठे हो रहे हैं, विकास के नाम पर लोग इकट्ठे हो रहे हैं. देश के विकास को आगे बढ़ाने के नाम पर लोग इकट्ठे हो रहे हैं. उन्‍होंने कहा, "इस देश में एक ऐसा नेता पैदा हुआ, जिसका नाम नरेंद्र मोदी है, जो 140 करोड़ लोगों और समाज के हर वर्ग को साथ लेकर चले हैं." 

कार्यक्रम में महिलाओं की सुरक्षा का मुद्दा भी गूंजा 

कार्यक्रम के दौरान एक महिला ने राय रखते हुए कहा कि कानपुर में महिलाएं सुरक्षित हैं. उन्‍होंने कहा कि ऐसा महसूस नहीं होता है कि महिलाओं की सुरक्षा में कोई कमी है. भाजपा नेता अजय कुमार ने कहा कि आज रात 12 बजे यहां महिलाएं सुरक्षित घूमती हैं तो यह उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार में घूम सकती हैं. आज से 10 साल पहले नहीं घूम सकती थी. उन्‍होंने दावा किया कि ऐसी कानून व्‍यवस्‍था आज तक नहीं हुई, जैसी योगी सरकार में है. 

वहीं कानपुर के एक नागरिक ने कहा कि भाजपा ने जिन्‍हें टिकट दिया है, उनके बारे में भाजपा के कार्यकर्ता ही नहीं जानते हैं कि वो कहां के हैं. उन्‍होंने सवाल किया कि क्‍या भाजपा में ऐसे कोई नेता नहीं है, जो कानपुर के निवासी हों और उन्‍हें टिकट दिया जाए.

ये भी पढ़ें- अमेरीका की राजदूत 2 दिवसीय दौर पर पहुंची राजस्थान, 18वीं शताब्दी की बंदूकें और तोपों को देख हुईं उत्साहित

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान और गुजरात में मतदान संपन्न होने के बाद, अमेठी की जिम्मेदारी अशोक गहलोत और रघु शर्मा को
NDTV Election Carnival: कानपुर में क्या बीजेपी लगा पाएगी हैट्रिक या गठबंधन मारेगी बाजी?
Mother's Day Special 2024: Festival of the unique relationship between mother and children, express your gratitude to your mother with these selected quotes on Mother's Day
Next Article
Mother's Day Special 2024: मां और संतानों के अनूठे रिश्ते का त्योहार, मदर्स डे पर इन चुनिंदा कोट्स से जताएं अपनी मां का आभार
Close
;