विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 27, 2023

PM मोदी ने राजस्थान में कई विकास परियोजनाओं का किया शुभारंभ, किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त भी की जारी

प्रधानमंत्री ने सीकर में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्र को 1.25 लाख प्रधानमंत्री किसान समृद्धि केंद्र (पीएमकेएसके) समर्पित किये. साथ ही ‘यूरिया गोल्ड’ की शुरुआत की.

Read Time: 2 min
PM मोदी ने राजस्थान में कई विकास परियोजनाओं का किया शुभारंभ, किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त भी की जारी
सीकर:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्‍थान के सीकर में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. साथ ही पीएम मोदी ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त भी जारी कर दी. पीएम मोदी ने इस अवसर पर कहा कि आज यहां से देश के करोड़ों किसानों के पीएम किसान सम्मान निधि के लगभग 18,000 करोड़ सीधे उनके बैंक खाते में जमा हुए हैं. आज देश में 1.25 लाख पीएम किसान समृद्धि केंद्रों की शुरुआत की गई है. गांव और ब्लॉक लेवल पर बने इन केंद्रो से करोड़ों किसानों को सीधा लाभ मिलेगा. 

पीएम मोदी ने कहा, "हमारी सरकार देश के किसान के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है. किसान का सामर्थ्य, किसान का परिश्रम, मिट्टी से भी सोना निकाल देता है. इसलिए सरकार देश के किसान के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है. प्रधानमंत्री किसान समृद्धि केंद्र पर ही किसानों को बीज भी मिलेगा और खाद भी. इसके अलावा खेती से जुड़े औजारों और दूसरी मशीनें भी इस केंद्र पर मिला करेंगी. ये सेंटर खेती से जुड़ी हर आधुनिक जानकारी किसीनों को देंगे."

प्रधानमंत्री ने सीकर में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्र को 1.25 लाख प्रधानमंत्री किसान समृद्धि केंद्र (पीएमकेएसके) समर्पित किये. साथ ही ‘यूरिया गोल्ड' की शुरुआत की. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close