विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 21, 2023

भाजपा विधायकों ने फूड पैकेट योजना को लेकर नारेबाजी की, बहिष्कार किया

योजना के प्रत्येक पैकेट में चना दाल, चीनी, नमक एक-एक किलो, खाद्य तेल एक लीटर, मिर्ची पाउडर, धनिया पाउडर 100-100 ग्राम और हल्दी पाउडर 50 ग्राम सामग्री होगी.

Read Time: 2 min
भाजपा विधायकों ने फूड पैकेट योजना को लेकर नारेबाजी की, बहिष्कार किया

राजस्थान में मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों ने राज्य सरकार की ‘अन्नपूर्णा भोजन पैकेट' योजना में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की और सदन से बहिर्गमन कर गये. शून्यकाल के दौरान प्रतिपक्ष के उपनेता सतीश पूनियां ने स्थगन प्रस्ताव के तहत यह मुद्दा उठाया. उन्होंने सदन में कहा, ''बीते साढ़े चार साल में राजस्थान में भ्रष्टाचार संस्थागत हो गया है और अन्नपूर्णा भोजन पैकेट योजना इसका एक और उदाहरण है.''

उन्होंने आरोप लगाया, अन्नपूर्णा भोजन पैकेट मतदाताओं को लुभाने की योजना है, यह अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने के लिए भ्रष्टाचार का स्पष्ट उदाहरण है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 2023-24 के बजट में, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) के दायरे में आने वाले लगभग एक करोड़ परिवारों के लिए “मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना” की घोषणा की थी। योजना की लागत लगभग 3000 करोड़ रुपये है.

योजना के प्रत्येक पैकेट में चना दाल, चीनी, नमक एक-एक किलो, खाद्य तेल एक लीटर, मिर्ची पाउडर, धनिया पाउडर 100-100 ग्राम और हल्दी पाउडर 50 ग्राम सामग्री होगी. लाभार्थियों को लगभग 370 रुपए प्रति पैकेट (सभी व्ययों सहित) की लागत से फूड पैकेट आपूर्ति करने पर लगभग 392 करोड़ रुपए मासिक व्यय होगा.

भाजपा की विधायक अनिता भदेल ने भी इस योजना को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इस योजना को लेकर मंत्रियों में ही विवाद हो गया. उन्होंने कहा, ' आप इस तरह की योजनाओं में भ्रष्टाचार क्यों करना चाहते हैं? क्यों जनता की गाढ़ी कमाई को लुटाना चाहते हैं?' इसके बाद भाजपा विधायक खड़े होकर नारेबाजी करने लगे और बाद में बहिर्गमन कर गए.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close