विज्ञापन
Story ProgressBack

'INDIA' गठबंधन की रैली में बोलीं केजरीवाल की पत्नी, 'भारत के लोग अरविंद केजरीवाल के साथ खड़े हैं'

जेल से अपने पति के संदेश का हवाला देते हुए सुनीता केजरीवाल ने कहा, मैं 140 करोड़ भारतीयों से इस देश को आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए कह रही हूं." उन्होंने विपक्षी 'इंडिया' गुट को भी समर्थन देते हुए कहा कि यह केवल नाम से इंडिया नहीं है, बल्कि "इंडिया हमारे दिलों में है"

Read Time: 3 min
'INDIA' गठबंधन की रैली में बोलीं केजरीवाल की पत्नी, 'भारत के लोग अरविंद केजरीवाल के साथ खड़े हैं'

India Bloc: जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने आज एक भाषण के साथ राजनीति के जंग के मैदान में प्रवेश किया और राष्ट्रीय चुनाव से पहले केंद्रीय एजेंसियों के साथ विपक्ष को कथित तौर पर निशाना बनाने के लिए भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर हमला किया.

दिल्ली के रामलीला मैदान में एक विशाल रैली में, जहां राहुल गांधी, उद्धव ठाकरे, महबूबा मुफ्ती और मल्लिकार्जुन खड़गे समेत 'इंडिया' ब्लॉक के नेताओं ने भाग लिया. सुनीता केजरीवाल ने जेल में बंद अपने पति द्वारा भेजा गया एक संदेश पढ़ा. सुनीता केजरीवाल ने आज सैकड़ों आम आदमी पार्टी (आप) समर्थकों के सामने अपने पहले बड़े राजनीतिक भाषण में कहा, "भारत के लोग अरविंद केजरीवाल के साथ खड़े हैं. उन्हें हमेशा जेल में नहीं रखा जा सकता."

जेल से अपने पति के संदेश का हवाला देते हुए सुनीता केजरीवाल ने कहा, "मैं आपसे वोट नहीं मांग रही हूं. मैं आपसे किसी को चुनाव में हराने में मदद करने के लिए नहीं कह रही हूं. मैं केवल 140 करोड़ भारतीयों से इस देश को आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए कह रही हूं." उन्होंने विपक्षी 'इंडिया' गुट को भी समर्थन देते हुए कहा कि यह केवल नाम से इंडिया नहीं है, बल्कि "इंडिया हमारे दिलों में है"

गौरतलब है दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, उनके पूर्व डिप्टी मनीष सिसौदिया और संजय सिंह अब खत्म हो चुकी दिल्ली शराब नीति को तैयार करने में कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में हैं. आज की रैली में, विपक्ष ने भाजपा द्वारा ईडी, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और आयकर विभाग जैसी केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ जोरदार ढंग से बात की.

रैली को संबोधित करती हुईं जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा, "केजरीवाल ने क्या गलत किया है? उन्होंने दिल्ली की शिक्षा में सुधार किया है, लोगों की मदद की है. अगर लोग उनसे खुश नहीं होते तो वह दिल्ली का नेतृत्व नहीं कर रहे होते."

इस रैली में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी शामिल हुईं, जो फिलहाल जेल में हैं. शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने चुनावी बॉन्ड मुद्दे पर भाजपा पर हमला किया और सत्तारूढ़ पार्टी को "भ्रष्ट जनता पार्टी" कहा. उन्होंने रैली में कहा, "यह सामने आया है कि भाजपा सबसे भ्रष्ट पार्टी है. यह भ्रष्ट जनता पार्टी है. उनका असली चेहरा लोगों के सामने उजागर हो गया है."

ये भी पढ़ें-Lok Sabha 2024: बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर रविंद्र भाटी की जीत पक्की? समझिए पूरा समीकरण!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close