विज्ञापन

Rajasthan: राहुल गांधी ने लिया मुकेश भाकर और अभिमन्यु पूनिया का इंटरव्यू , इस बड़े पद की मिल सकती है जिम्मेदारी

भारतीय युवा कांग्रेस का मुख्यालय नई दिल्ली में है और अभी इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष कर्नाटक के श्रीनिवास बी.वी. हैं. श्रीनिवास 2019 से युवा कांग्रेस की कमान संभाले हुए हैं. यूथ कांग्रेस अध्यक्ष का पद काफी महत्वपूर्ण माना जाता है और कांग्रेस में टॉप के कुछ पदाधिकारियों में इसको शामिल किया जाता है. 

Rajasthan: राहुल गांधी ने लिया मुकेश भाकर और अभिमन्यु पूनिया का इंटरव्यू , इस बड़े पद की मिल सकती है जिम्मेदारी

Mukesh Bhakar and Abhimanyu Punia: इन दिनों कांग्रेस अपने संगठन को नए तरीके मजबूती देने में लगा है. कांग्रेस के कई संगठनों के अध्यक्षों को बदला जा रहा है. कुछ महीने पहले नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ़ इंडिया (NSUI) के राष्ट्रीय अध्यक्ष की नियुक्ति हुई थी. अब कांग्रेस यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर नियुक्ति कर रहा है. अभी इसके अध्यक्ष श्रीनिवासन बी.वी. हैं.  

नियुक्ति को लेकर दिल्ली में कांग्रेस के युवा नेताओं के इंटरव्यू लिए जा रहे हैं.  कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी युवा नेताओं के साक्षात्कार ले रहे हैं. राजस्थान के दो युवा नेता भी इस साक्षात्कार में शामिल हो रहे हैं. उनके नाम हैं लाडनूं से विधायक मुकेश भाकर और वर्तमान में राजस्थान यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष और सांगरिया से विधायक अभिमन्यु पूनिया.

मंगलवार को अभिमन्यु पूनिया का इंटरव्यू हुआ था उसके बाद बुधवार को मुकेश भाकर का इंटरव्यू हुआ. 

कितना महत्वपूर्ण है IYC ?

भारतीय युवा कांग्रेस भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की यूथ विंग है. भारतीय युवा कांग्रेस 1947 में देश की आजादी के ठीक बाद से लेकर 1960 के दशक के अंत तक भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के एक विभाग के तौर पर कार्य करता था. जिसे तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने सामाजिक कार्य करने के उद्देश्य से इस संगठन को कांग्रेस पार्टी के अग्रणी संगठन के रूप में स्थापित कर एक नया आयाम दिया. प्रियरंजन दासमुंशी भारतीय युवा कांग्रेस के पहले अध्यक्ष थे. 

कांग्रेस में ताकतवर माना जाता है IYC अध्यक्ष का पद

भारतीय युवा कांग्रेस का मुख्यालय नई दिल्ली में है और इसका वर्तमान में इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष कर्नाटक के श्रीनिवास बी.वी. हैं. श्रीनिवास 2019 से युवा कांग्रेस की कमान संभाले हुए हैं. यूथ कांग्रेस अध्यक्ष का पद काफी महत्वपूर्ण माना जाता है और कांग्रेस में टॉप के कुछ पदाधिकारियों में इसको शामिल किया जाता है. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान में भारी बरिश का अलर्ट, जानें अपने जिले के मौसम का हाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Watch Video: श्री सांवलिया सेठ की दान पेटी से हुई नोटों की बारिश, हाथों से उछाल रहे नोट
Rajasthan: राहुल गांधी ने लिया मुकेश भाकर और अभिमन्यु पूनिया का इंटरव्यू , इस बड़े पद की मिल सकती है जिम्मेदारी
ndtv rajasthan completes one year, messages on first anniversary of the tv channel
Next Article
NDTV राजस्थान: टीवी पर एक साल, बेमिसाल
Close