विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 21, 2023

Ajmer: स्पेशल ट्रेन से असम के लिए रवाना हुए 180 तीर्थ यात्री, कामाख्या देवी का करेंगे दर्शन

अजमेर संभाग के करीब 180 वरिष्ठ नागरिक यात्री स्पेशल ट्रेन से असम के लिए रवाना हुए जहां वे कामाख्या देवी का करेंगे दर्शन. ट्रेन को हरी झंडी दिखाते हुए आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने राजस्थान सरकार की उपलब्धियों को गिनाया.

Read Time: 3 min
Ajmer: स्पेशल ट्रेन से असम के लिए रवाना हुए 180 तीर्थ यात्री, कामाख्या देवी का करेंगे दर्शन
ट्रेन को हरी झंडी दिखाते हुए आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़
Rajasthan News:

अजमेर संभाग के करीब 180 वरिष्ठ नागरिक यात्री कामाख्या देवी असम के दर्शनों के लिए स्पेशल ट्रेन से धार्मिक यात्रा पर रवाना हुए. अजमेर रेलवे स्टेशन पर आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़  व वरिष्ठ नागरिक कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेश टंडन ने फीता काटकर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और सभी तीर्थ यात्रियों को शुभकामनाएं दी. तीर्थ यात्रियों को यह तीर्थ यात्रा राजस्थान सरकार के देवस्थान विभाग की ओर से करवायी जा रही है.

तीर्थ यात्रियो को सम्बोधित करते राठौर

तीर्थ यात्रियो को सम्बोधित करते राठौर

इस दौरान तीर्थ यात्रियों को संबोधित करते हुए आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा कि वरिष्ठ नागरिक तीर्थ योजना मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की है. इस तीर्थ यात्रा योजना के तहत वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रियों को ट्रेन व हवाई यात्रा करवाई जा रही है और यह तीर्थ यात्रा योजना लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है. योजना के तहत तीर्थ यात्रियों को हवाई यात्रा से नेपाल में भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन करवाए गए. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनहित में कई अहम फैसले लिए हैं, इन फैसलों से राजस्थान में कांग्रेस का माहौल है और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में हमारी सरकार रिपीट हो रही है. 

धर्मेंद्र राठौड़ ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि राजस्थान में भाजपा परिवर्तन यात्राएं निकाल रही है. इन यात्राओं से जनता का जुड़ाव नही हो पाया है, भाजपा की परिवर्तन यात्राएं पूरी तरह से विफल साबित हो रही हैं. देश में सबसे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ईडब्ल्यूएस का सरलीकरण किया. जिसका फायदा प्रदेश के युवाओं को सरकारी नौकरियों में मिल रहा है. जो वर्ग इस ईडब्ल्यूएस योजना में शामिल है, उन्हें केंद्र सरकार से भी सरलीकरण की पुरजोर मांग उठानी चाहिए, ताकि उन्हें केंद्र की सरकारी नौकरियों में फायदा मिल सके.

राठौर ने आगे कहा कि राजस्थान सरकार की स्मार्टफोन फोन योजना, 25 लाख का स्वास्थ्य बीमा, मंदिरों का जीर्णोद्धार व गौशालाओं  को अनुदान देने  सहित कई जनकल्याणकारी योजनाएं हैं, जिनका लाभ प्रदेशवासियों को मिल रहा है. होटल को उद्योग का दर्जा देने का काम भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया है. चेयरमैन राठौड़ ने कहा कि मिशन 2030 के तहत अजमेर को कोटा की तर्ज पर विकसित किया जाएगा. इस मौके पर वरिष्ठ नागरिक कल्याण बोर्ड के सदस्य प्रकाश राजपुरोहित, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष शैलेंद्र अग्रवाल, पार्षद नोरत गुर्जर अनूज टंडन, मयंक टंडन  व निर्मल पारिक आदि मौजूद रहे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close