विज्ञापन
Story ProgressBack

बिसाऊ स्टेशन मास्टर सहित 3 कर्मी सस्पेंड, सांसद की शिकायत पर रेलवे ने दिया आदेश, अरावली एक्सप्रेस से जुड़ा मामला

Aravali Express Stopage at Bissau: तय शेड्यूल से एक दिन पहले ही बांद्रा-गंगानगर अरावली एक्सप्रेस को बिसाऊ स्टेशन पर रोक देने के मामले में रेलवे ने बिसाऊ स्टेशन मास्टर समेत तीन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है. अब इस ट्रेन का बिसाऊ में नियमित ठहराव आज रात यानि कि 21 फरवरी से होगा.

Read Time: 3 min
बिसाऊ स्टेशन मास्टर सहित 3 कर्मी सस्पेंड, सांसद की शिकायत पर रेलवे ने दिया आदेश, अरावली एक्सप्रेस से जुड़ा मामला
बिसाऊ रेलवे स्टेशन जहां तय हुआ है अरावली एक्सप्रेस का स्टॉपेज.

Aravali Express Stopage at Bissau: राजस्थान के झूंझुनूं जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां रेलवे ने स्टेशन मास्टर सहित तीन कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया है. कर्मियों के निलंबन का ये मामला रोचक इसलिए है, क्योंकि यह कार्रवाई सांसद की शिकायत पर हुई. दरअसल हुआ ये कि झूंझनू जिले की बिसाऊ रेलवे स्टेशन पर सांसद नरेंद्र कुमार की पहल पर रेलवे ने बांद्रा से गंगानगर जाने वाली अरावली एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव तय किया था. इसके लिए 21 फरवरी से ट्रेन का स्टॉपेज तय किया गया था. आज ट्रेन के बिसाऊ में ठहराव होने पर स्टेशन पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया है. जिसमें सांसद नरेंद्र कुमार ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते. लेकिन सांसद के तय कार्यक्रम से एक दिन पहले यानी कि 20 फरवरी को भी बिसाऊ स्टेशन पर अरावली एक्सप्रेस रुक गया. जिसके बाद सांसद ने शिकायत दर्ज कराई. 

दरअसल तय शेड्यूल से एक दिन पहले ही बांद्रा-गंगानगर अरावली एक्सप्रेस को बिसाऊ स्टेशन पर रोक देने के मामले में रेलवे ने बिसाऊ स्टेशन मास्टर समेत तीन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है. अब इस ट्रेन का बिसाऊ में नियमित ठहराव आज रात यानि कि 21 फरवरी से होगा. बांद्रा से गंगानगर के बीच चलने वाली अरावली एक्सप्रेस का रेलवे ने बिसाऊ में 20 फरवरी से ठहराव तय किया था. इसे लेकर लोगों में खासा उत्साह था.

सोमवार को ट्रेन के रुकने पर लोगों ने किया था स्वागत 

सांसद नरेंद्र खीचड़ के नेतृत्व में स्वागत कार्यक्रम तय किया गया. लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के कारण यह ट्रेन सोमवार को ही रोक दी गई. ट्रेन रुकने की लोगों को शाम को ही भनक लग गई थी. वे स्टेशन पर पहुंच गए और गार्ड व लोको पायलट का स्वागत कर दिया. इसकी सूचना सांसद नरेंद्र कुमार को मिली तो उन्होंने नाराजगी जताई.

स्टेशन मास्टर, सेक्शन कंट्रोलर और एक अन्य निलंबित

डीआरएम ने तय शिड्यूल से एक दिन पहले ही ठहराव को गंभीर लापरवाही मानते हुए बिसाऊ स्टेशन मास्टर इंद्रजीत, जयपुर सेक्शन कंट्रोलर तथा एक अन्य को निलंबित कर दिया. साथ ही ट्रेन के ठहराव की तिथि भी बदल दी. सीनियर डीसीएम कृष्ण कुमार मीणा का कहना है कि अब बुधवार ट्रेन का ठहराव शुरू होगा.

आज रात 9.30 बजे होगा ट्रेन का विधिवत ठहराव 

बता दें कि अरावली एक्सप्रेस का पहली बार बिसाऊ में ठहराव शुरू होने पर सांसद नरेंद्र कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना करने का कार्यक्रम बनाया था. लेकिन उनके इस कार्यक्रम से एक दिन पहले ही ट्रेन रुक गई और रेल संघर्ष समिति कार्यक्रम के अध्यक्ष शफी मोहम्मद टीटी, ऋषि कुमार सोनी व इस्माइल तंवर के नेतृत्व में लोगों ने स्वागत कर दिया.

सांसद की नाराजगी पर आनन फानन में 20 फरवरी के ठहराव को निरस्त कर 21 फरवरी से स्टॉपेज शुरू करने के आदेश जारी करने पड़े. इसके अनुसार अब बुधवार रात्रि 9:30 बजे ट्रेन रुकेगी. स्वागत कार्यक्रम में सांसद नरेंद्र कुमार मुख्य अतिथि होंगे.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में जाटों के बाद अब किसान खोलेंगे मोर्चा, झुंझुनूं में बड़े प्रदर्शन की हो रही तैयारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close