विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 10, 2023

इजराइल में फंसे हैं राजस्थान के 31 युवा, बताया- सायरन बजते ही बंकर में चले जाते हैं...

राजस्थान के 31 युवा रोजगार के लिए इजरायल में हैं. हमास के इजरायल पर हमले की खबर से राजस्थान के डूंगरपुर जिले में उनका परिवार चिंतित है. लेकिन इजरायल में फंसे डूंगरपुर के युवाओं ने कहा वो सकुशल हैं.

Read Time: 3 min
इजराइल में फंसे हैं राजस्थान के 31 युवा, बताया- सायरन बजते ही बंकर में चले जाते हैं...

Israel Gaza War: इजरायल और फिलिस्तीनी आतंकी समूह हमास के बीच युद्ध जारी है. इजरायल में घुसे आतंकवादियों के हमले से डर का माहौल बना हुआ है, लेकिन इस बीच सुखद खबर यह है कि तेलअवीव से करीब 10 किलोमीटर दूर पेटहटिकवा सिटी में रह रहे 31 भारतीय सुरक्षित हैं. ये सभी राजस्थान के डूंगरपुर जिला के रहने वाले हैं. सभी युवा जिले के विभिन्न गांवों से रोजगार के लिए इजराइल में रह रहे हैं. हमास द्वारा इजरायल पर हमले की खबर से घर पर रह रहे परिजन चिंतित हैं, लेकिन इजरायल से उन सबके सुरक्षित होने की खबर से परिवार के लोगों ने राहत की सांस ली है.

इजरायल में रह रहे लोगों ने बताई आपबीती
इजरायल में काम कर रहे सागवाड़ा निवासी पंकज भाटिया ने NDTV राजस्थान को बताया कि शनिवार को सुबह में अचानक इजराइल के अंदर आतंकवादी घुस गए और हमले में 500 से अधिक लोगों को मार दिया और करीब 1500 से ज्यादा लोग घायल हो गए. 

जिसमें 10 से 15 लोग नेपाल, फिलिपींस और थाईलैंड से थे. भाटिया ने बताया कि डूंगरपुर जिले के मुकरवाड़ा से किशन पटेल, नेजपुर से गुंजन पटेल, उपर गांव से प्रकाश पटेल, घुघरा से दुर्गेश भाटिया, थाना से रमेश पटेल, भावेश कलाल, बोरी से अमित पटेल, ओडा से कोदर पटेल सागवाड़ा से सोमेश भाटिया समेत जिले भर से करीब 31 व्यक्ति यहां हैं, जो सभी सुरक्षित हैं. पंकज ने बताया अभी हमें बाहर निकलने की अनुमति नहीं है और काम होने पर ही बाहर जाने की अनुमति है.

भारत के दूतावास ने जारी किया है हेल्पलाइन नंबर
भाटिया ने बताया कि भारत के दूतावास ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. कुछ भी परेशानी होने पर वहां से संपर्क कर सहायता ले सकते हैं. इजराइल से पंकज भाटिया समेत उनके सभी साथियों ने बताया कि भारत में हमारे परिवार के लोग व रिश्तेदार समाचार देख रहे हैं और डरे हुए हैं, लेकिन हम यहां सुरक्षित हैं. फिलहाल इजराइल और हमास के बीच युद्ध जारी है.

हमास ने 5 हजार से ज्यादा रॉकेट दागी थी, इजराइल अपने विशेष तकनीक से रॉकेट को हवा में नष्ट कर देता है. जिससे इजराइल का ज्यादा नुकसान नहीं हो रहा है. उन्होंने बताया कि राकेट आते ही यहां सायरन बज जाता है, जिससे हम सतर्कता से बिल्डिंग के नीचे बने बंकर में चले जाते हैं.

यह भी पढ़ें: VIDEO : इजरायल के जिस होटल में रुकी थी NDTV की टीम, उस पर गिरा रॉकेट, बंकर में ली शरण

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close