विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: 4 लाख विद्यार्थी अभिभावकों के नाम लिख रहें “वोट मनुहार की पाती”, 39 हजार बच्चों ने लिखी पाती

अभिभावकों को 26 अप्रैल, 2024 को सवेरे 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान करने के लिए ‘‘वोट मनुहार की पाती‘‘ थीम आधारित पत्र लिख रहे हैं. यह अभियान जिले में 24 अप्रेल तक चलेगा. जिले के समस्त सरकारी एवं निजी विद्यालयों के विद्यार्थी इस चुनावी जागरूकता अभियान में अपनी भूमिका का सार्थक निर्वहन कर रहे हैं.

Read Time: 2 min
Rajasthan: 4 लाख विद्यार्थी अभिभावकों के नाम लिख रहें “वोट मनुहार की पाती”, 39 हजार बच्चों ने लिखी पाती

Lok Sabha Election 2024: प्रदेश में पहले चरण में हुए मतदान में लोगों का रुझान कम रहा. अब निर्वाचन विभाग मतदान बढ़ाने को लेकर नए-नए कदम उठा रहा है. भीलवाड़ा में जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर नमित मेहता की पहल पर 39000 बच्चों ने एक दिन में मनुहर पत्र तैयार किए. हाथ से लिखे गए मनवार पत्र करीब 4 लाख अभिभावक व माता-पिता को बच्चों के हाथ से दिए जाएंगे.

जिले के समस्त निजी एवं सरकारी विद्यालयों के हजारों विद्यार्थी ‘‘वोट मनुहार की पाती" लिख रहे है. स्कूली स्टूडेंट्स अपने अभिभावकों को मतदान दिवस ‘‘26 अप्रैल‘‘ को आवश्यक रूप से मतदान करने का आह्वान कर रहे हैं.

जिला निर्वाचन अधिकारी मेहता ने बताया कि ‘‘वोट मनुहार की पाती‘‘ के माध्यम से बच्चें जिले के समस्त वोटर्स को मतदान करने की भावुक अपील कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि जिले के विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों के संस्था स्टाफ ने लोकतंत्र को सुदृढ़ बनाने की दिशा में विद्यार्थियों के सहयोग से अभिभावकों को 26 अप्रैल, 2024 को सवेरे 7 बजे से सांय 6 बजे तक मतदान करने के लिए ‘‘वोट मनुहार की पाती‘‘ थीम आधारित पत्र लिख रहे हैं. यह अभियान जिले में 24 अप्रेल तक चलेगा. जिले के समस्त सरकारी एवं निजी विद्यालयों के विद्यार्थी इस चुनावी जागरूकता अभियान में अपनी भूमिका का सार्थक निर्वहन कर रहे हैं.

“वोट मनुहार की पाती” अभियान के तहत सम्पूर्ण जिले की स्कूलों में विद्यार्थी अपने अभिभावकों को मतदान का आह्वान करते हुए हस्तलिखित पत्र लिख रहे हैं. विद्यार्थी विद्यालय से घर लौटने के बाद अपने अभिभावकों को पत्र देकर आवश्यक रूप से मतदान की अपील करेंगे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close