विज्ञापन
Story ProgressBack

JKJ ज्वेलर्स पर 5 दिन IT की रेड खत्म, 400 करोड़ की नकदी ब्रिकी की मिली जानकारी; 100 किलो सोने का हिसाब नहीं मिला

JKJ Jeweler IT Raid: JKJ ज्वेलर्स ग्रुप पर आयकर विभाग की रेड 5वें दिन 4 मई को खत्म हो गई. जयपुर और दिल्ली के सभी 17 ठिकानों पर सर्च की कार्रवाई हुई.

Read Time: 2 mins
JKJ ज्वेलर्स पर 5 दिन IT की रेड खत्म, 400 करोड़ की नकदी ब्रिकी की मिली जानकारी; 100 किलो सोने का हिसाब नहीं मिला
प्रतीकात्मक तस्वीर.

JKJ Jeweler IT Raid: आयकर विभाग के अधिकारियों ने सर्च में 3.25 करोड़ नकदी और 18.48 करोड़ रुपये की ज्वेलरी सहित कुल 20.32 करोड़ रुपये की जब्ती की.  669 करोड़ रुपये की बेहिसाब बिक्री लेन-देन, नकदी, और ज्वेलरी सहित कुल 715 करोड़ से अधिक की जब्ती की गई. आयकर अधिकारियों ने जेकेजे ज्वेलर्स ग्रुप और जोशी ग्रुप के प्रवर्तकों के अंतिम बयान भी दर्ज कर लिए. 

400 करोड़ की नकद बिक्री की जानकारी मिली 

JKJ ग्रुप में 400 करोड़ की नकद बिक्री की जानकारी मिली.  स्टॉक में 100 किलो सोने का हिसाब नहीं मिला. आयकर विभाग ने जेकेजे ज्वेलर्स ग्रुप की संदिग्ध गतिविधियों के बारे में जानकारी मिली थी. आयक विभाग ने जयपुर, दिल्ली और कोलकाता के सभी ठिकानों पर सर्च कार्रवाई की. 

250 करोड़ का अघोषित कारोबार

JKJ ग्रुप में के पास 250 करोड़ का अघोषित कारोबार आयकर सर्च कार्रवाई में 3.25 करोड़ नक़द बरामद के साथ-साथ 8 लॉकर में 45 करोड़ के सोने और चांदी का हिसाब नहीं मिला है. इतना ही नहीं, 100 किलो से अधिक सोने के स्टॉक का जांच में हिसाब नहीं है. 

बेहिसाब नकद लेनदेन का डेटा

आयकर विभाग को मिलीहार्डडिस्क में जोशी ग्रुप का बेहिसाब नकद लेनदेन का डेटा बरामद किया गया है तो वही 10 करोड़ के अघोषित कारोबार के सबूत भी मिले हैं. समूह की ओर से कंपनियों में पेश की गई फर्जी शेयर पूंजी का भी जिक्र आया है. रियल एस्टेट प्लाटों में बिक्री में भी बेहिसाब नकदी के सबूत मिले हैं. 

यह भी पढ़ें:SI भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में फरार चल रहे 12 आरोपियों पर इनाम घोषित, यूनिक भांभू पर एक लाख का इनाम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sonakshi-Zaheer Wedding: जानें सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल के शादी की ये खास बातें
JKJ ज्वेलर्स पर 5 दिन IT की रेड खत्म, 400 करोड़ की नकदी ब्रिकी की मिली जानकारी; 100 किलो सोने का हिसाब नहीं मिला
Rajasthan Budget 2024: Deputy CM Diya Kumari gave big hints before presenting the budget, the budget will be special before the by-elections.
Next Article
Rajasthan Budget 2024: डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने बजट पेश करने से पहले दिये बड़े संकेत, उपचुनाव से पहले बजट होगा खास
Close
;