विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 26, 2023

नशीली दवाइयों के 50 कार्टन बरामद, अफीम युक्त इस दवा का लोग नशे के लिए करते हैं प्रयोग

पुलिस टीम द्वारा जब्त की गई प्रतिबंधित दवाई कोडीन में अफीम की मात्रा होने से उक्त दवाई का प्रयोग वर्तमान में लोग नशे के रूप में कर रहे है. अधिकाशतः शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में लोग इस दवाई का प्रयोग नशे के रूप में करते है, जिससे वर्तमान समय में युवा वर्ग पर काफी बुरा प्रभाव पड़ रहा है.

Read Time: 3 min
नशीली दवाइयों के 50 कार्टन बरामद, अफीम युक्त इस दवा का लोग नशे के लिए करते हैं प्रयोग
जब्त किये गए नशीली दवाईयों के कार्टन
उदयपुर  :

Rajasthan assembly Elections: आगामी विधानसभा चुनाव में अवैध नशीले पदार्थो के विरूद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान में उदयपुर जिले के गोवर्धन विलास थाना क्षेत्र के ट्रांसपोर्ट नगर में पुलिस ने कार्यवाही करते हुए प्रतिबंधित दवाई कोडीन की 5000 शीशीयां जब्त की है. पुलिस ने प्रकरण संख्या 387 / 23 के अंतर्गत एनडीपीएस एक्ट की धारा 8 / 21 के तहत मामला दर्ज किया है.

थानाधिकारी अजय सिंह राव ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि आरोपी प्रकाश पटेल ने गति एक्सप्रेस एंड सप्लाई चेन प्राईवेट लिमिटेड बलीचा के मार्फत बरामद नशीली दवाई मंगवाई थी, जो ट्रांसपोर्ट नगर स्थित गति ट्रांसपोर्ट के दफ्तर पर पड़ी थी. इन नशीली दवाइयों की सूचना मिलाने पर थानाधिकरी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंची और सारी दवाईयां जब्त कर ली. 

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी मैनेजर रतनसिंह रावत की मौजूदगी में जांच टीम द्वारा गोदाम की तलाशी ली गई. जहां से 50 कार्टन में करीब 5000 नशीली दवाओं की शीशीयां भरी थीं. पुलिस की टीम द्वारा जब्त की गई शीशियों में "कोडीन फॉस्फेट" है जो कि नशीले पदार्थ की श्रेणी में आता है. प्रत्येक शीशी में इस केमिकल की मात्रा 100 एमएल थी.

थानाधिकारी ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि आरोपी प्रकाश पटेल ने गति एक्सप्रेस एंड सप्लाई चेन प्राईवेट लिमिटेड बलीचा के मार्फत बरामद नशीली दवाई मंगवाई थी, जो ट्रांसपोर्ट नगर स्थित गति ट्रांसपोर्ट के दफ्तर पर पड़ी थी. इन नशीली दवाइयों की सूचना मिलाने पर थानाधिकरी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंची और सारी दवाईयां जब्त कर ली. 

पुलिस ने जब कंपनी मैनेजर रतनसिंह रावत से पूछताछ की तो उसने बताया कि नशीली दवाइयां प्रकाश पटेल ने जगत में कुराबड़ रोड स्थित कृ​ष्णा मेडिकल स्टोर से ऑर्डर किया था. इसकी डिलीवरी नहीं होने के संबंध में जब मैनेजर से पूछा गया तो उसने बताया कि यह माल कैश ऑन डिलीवरी में था.

इसी के साथ नवरात्र अवकाश होने और कृ​ष्णा मेडिकल स्टोर के मालिक से संपर्क नहीं होने की वजह से इन दवाइयों की डिलीवरी नहीं हो पाई थी. इस वजह से माल ट्रांसपोर्ट में पड़ा हुआ था. थानाधिकारी अजयसिंह राव ने बताया कि मामले में आरोपियों की तलाश जारी है.

ये भी पढ़ें-कुवैत से राजस्थान लौटे तीन NRI युवकों से लूटपाट में शामिल थे 4 पुलिसकर्मी, 2 गिरफ्तार, 7 फरार

                      

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close