विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान घूमने आई विदेशी लड़की को भाया राजस्थान का लड़का, कोर्ट मैरिज कर बनी भरतपुर की बहू

फिलीपींस की रहने वाली मेरी रहलिन साल 2012 में अपने परिजनों के साथ भरतपुर घूमने आई थी. उस समय उसकी मुलाकात कोठी गुलजार बाग निवासी अमित राज से होटल के रिसेप्शन पर हुई थी. फिर बाद में दोनों के बीच दोस्ती हो गई.

Read Time: 4 min
राजस्थान घूमने आई विदेशी लड़की को भाया राजस्थान का लड़का, कोर्ट मैरिज कर बनी भरतपुर की बहू
कलेक्ट्रेट ऑफिस में शादी का प्रमाण पत्र लेते अमित और रहलिन.
भरतपुर:

Bharatpur Unique Love Marriage: सच्चे प्रेम में कितनी ताकत होती है इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि कौन अपने प्यार को पाने के लिए कितनी दूरी तय कर सकता है. हाल ही में ऐसा ही वाकया राजस्थान के भरतपुर से सामने आया है जहां फिलीपींस निवासी रहलिन ने भरतपुर निवासी अमित राज से करीब 6 माह पहले हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली थी. आज वह दोनों विवाह का पंजीयन प्रमाण पत्र लेने के लिए भरतपुर जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे, जहां जिला कलेक्टर ने दोनों को विवाह पंजीयन प्रमाण पत्र प्रदान किया.

2012 में पहली दफा मिले दोनों 

जानकारी के मुताबिक वर्ष 2012 में फिलिपींस निवासी रहलिन भारत घूमने के लिए आई थी. जब रहलिन भरतपुर पहुंची तो उसकी मुलाकात भरतपुर के एक होटल में रिसेप्शनिस्ट की नौकरी करने वाले अमित राज से हुई. इस दौरान दोनों के बीच दोस्ती हो गई. दोनों फोन पर एक दूसरे से बात करने लगे और बात तो ही बातों में दोनों को पता ही नहीं चला कब प्यार हो गया.

जब अमित गया फिलीपींस 

करीब 2 साल पहले जब अमित फिलिपींस घूमने के लिए गया तो रहलिन ने उसकी खूब खातिरदारी की. वहीं जब रहलिन के माता-पिता से अमित राज की बातचीत हुई तो ऐसे में दोनों के परिजन शादी के लिए राजी हो गए. फिर ठीक 6 माह दोनों के परिजनों की अनुमति से हिंदू रीति रिवाज के साथ धूमधाम से शादी संपन्न हुई.

फिलीपींस की महिला जिसका नाम रहलिन है वह करीब 13 साल पहले भरतपुर अपने परिजनों के साथ घूमने आई थी. तब उनकी मुलाकात अमित से हुई थी. 

कलेक्ट्रेट से लिया विवाह पंजीयन प्रमाण पत्र

अब यह जोड़ा शादी (रहलिन और अमित राज) के करीब 6 माह बाद जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में विवाह पंजीयन प्रमाण पत्र लेने पहुंचा है. जहां जिला कलेक्टर लोक बंधु ने दोनों को विवाह की शुभकामनाएं देते हुए विवाह पंजीयन प्रमाण पत्र दिया है. फिलहाल युवक माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में काम करता है. वहीं रेलिंग फिलिपींस में प्राइवेट कंपनी में कंस्ट्रक्शन की नौकरी करती है.

किस्मत वाली हूं कि भारत ससुराल बना 

अमित राज के पिता अधिवक्ता महाराज सांसद वार्ड न्यायालय में कार्यरत हैं. तो वहीं विदेशी युवती के तीन भाई और एक बहन है. विवाह पंजीयन प्राप्त करके रहलिन ने कहा कि इंडिया बहुत सुंदर है. यहां की हर बात निराली है. वैसे तो हर धर्म और संस्कृति की बात कुछ और होती है, मगर मैं बहुत ही किस्मत वाली हूं जो मेरा ससुराल भारत (भरतपुर) बना. रहलिन ने आगे कहा कि हिंदू रीति-रिवाज से हुई शादी आज भी मेरी आंखों में किसी सपने जैसे घूमती है.

इसे भी पढ़े: सीमा और अंजू जैसी एक और प्रेम कहानी, प्रेमी से मिलने बांग्लादेश से राजस्थान पहुंची हबीबा

इसे भी पढ़े: भारत-पाक के बीच कौन सी सीमा, लंबाई बताओ? जवाब- सीमा हैदर, लंबाई- 5 फीट 6 इंच, 12वीं का टेस्ट पेपर वायरल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close