विज्ञापन
Story ProgressBack

भारत-पाक के बीच कौन सी सीमा, लंबाई बताओ? जवाब- सीमा हैदर, लंबाई- 5 फीट 6 इंच, 12वीं का टेस्ट पेपर वायरल

Seema Haider Viral Test Paper: प्यार के लिए पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर कितनी मशहूर हो चुकी है, इसकी बानगी राजस्थान से देखने को मिली है. यहां 12 वीं के एक छात्र ने भारत-पाक सीमा से जुड़े सवाल पर ऐसा मजेदार जवाब दिया कि वह वायरल हो गया.

Read Time: 3 min
भारत-पाक के बीच कौन सी सीमा, लंबाई बताओ? जवाब- सीमा हैदर, लंबाई- 5 फीट 6 इंच, 12वीं का टेस्ट पेपर वायरल
पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर पर 12वीं के छात्र ने दिया ऐसा जवाब कि हो गया वायरल.

Seema Haider Viral Test Paper: भारत-पाकिस्तान के बीच कौन सी सीमा है, लंबाई बताओ? 12वीं कक्षा के राजनीति शास्त्र विषय में पूछे गए इस सवाल का जवाब एक छात्र ने ऐसा दिया कि वह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इस सवाल के जवाब में छात्र ने लिखा- दोनों देशों के बीच सीमा हैदर है. उसकी लंबाई 5 फुट 6 इंच है. दोनों देशों के बीच इसको लेकर लड़ाई है. भारत-पाकिस्तान सीमा पर पूछे गए इस सवाल के मजेदार जवाब को सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. यूजर तरह-तरह के मजेदार कमेंट कर रहे हैं. 

दरअसल पब्जी खेलते-खेलते भारत के सचिन मीणा से प्यार कर बैठी पाकिस्तान की सीमा हैदर कितनी मशहूर हो चुकी है, इसकी बानगी राजस्थान से देखने को मिली है. यहां 12 वीं के एक छात्र ने भारत-पाक सीमा से जुड़े सवाल पर ऐसा मजेदार जवाब दिया कि वह वायरल हो गया.    

धौलपुर के हायर सेकेंडरी स्कूल बागथर की कॉपी

मिली जानकारी के अनुसार धौलपुर के सोशल मीडिया पर इन दिनों बसेड़ी के गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल बागथर की एक उत्तर पुस्तिका जमकर शेयर की जा रही है. उत्तर पुस्तिका में भारत और पाकिस्तान के बीच की सीमा और उसकी लंबाई के बारे में पूछे गए सवाल जवाब सीमा हैदर और लंबाई 5 फीट 6 इंच बताई गई है.

जवाब में लिखा- भारत-पाक के बीच सीमा हैदर के लिए लड़ाई

दरअसल सोशल मीडिया पर राजनीति विज्ञान की प्रथम टेस्ट की उत्तर पुस्तिका लगातार वायरल हो रही है, जिसमें एक सवाल "भारत-पाकिस्तान के बीच कौन सी सीमा है व लंबाई बताओ"? के जवाब में छात्र द्वारा बताया गया है कि दोनों देशों के बीच सीमा हैदर है, जिसकी लंबाई 5 फीट 6 इंच है. दोनों देशों के बीच इसको लेकर लड़ाई है.

देखें वायरल टेस्ट कॉपी.

देखें वायरल टेस्ट कॉपी.


उत्तर पुस्तिका जिले भर की सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. हालांकि स्कूल प्रबंधन मामले का खंडन कर रही है. लेकिन वायरल हो रहे पेपर पर स्कूल का मुहर तक लगा है. साथ ही उस सवाल के गलत जवाब पर वीक्षक द्वारा छात्र को शून्य नंबर दिया गया है.  

प्रिंसिपल ने मामले का किया खंडन

इधर मामले में प्रिंसिपल सुरेश कुमार ने बताया पूरे मामले की जांच कर ली गई है. परीक्षा सामग्री के संपूर्ण रिकॉर्ड को खंगाल कर देखा गया है. जिस परीक्षार्थी का उत्तर पुस्तिका में नाम दिया गया है. उससे भी इसका मिलान नहीं मिला है. सोशल मीडिया पर जो उत्तर पुस्तक वायरल हो रही है, उसका राजकीय विद्यालय से कोई लेना-देना नहीं है.

यह भी पढ़ें - प्यार के लिए पाकिस्तान गई राजस्थान की अंजू वापस आई भारत; काला लिबास, उदास चेहरा, पहली तस्वीर

सीमा और अंजू जैसी एक और प्रेम कहानी, प्रेमी से मिलने बांग्लादेश से राजस्थान पहुंची हबीबा

 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close