विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 26, 2023

माउंट आबू में कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग, 2 घंटे बाद बुझाई जा सकी

सिरोही जिले के माउंट आबू में मध्य रात्रि के समय एक कपड़े की दुकान में भीषण आग लग गई. आग की सूचना स्थानीय दुकानदार नवीन ने नगर पालिका के आपदा दल को दी. सूचना के बाद नगर पालिका की दमकल टीम और पुलिस मौके पर पहुंची. आग की लपटें इतनी विकराल थीं कि दमकल कर्मियों को आग बुझाने में करीब 2 घंटे का समय लगा.

Read Time: 3 min
माउंट आबू में कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग, 2 घंटे बाद बुझाई जा सकी
दुकान में लगी भीषण आग
सिरोही:

सिरोही जिले के हिल स्टेशन माउंट आबू में मध्य रात्रि के समय अचानक एक कपड़े की दुकान में भीषण आग लग गई. आग की सूचना मिलते ही नगर पालिका की दमकल टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास शुरू किया. यह घटना रात 3:55 की बताई जा रही है. आग इतनी विकराल थी कि उसे बुझाने में दमकलकर्मियों को करीब 2 घंटे का समय लगा. 

आग बुझाने के दौरान हुआ शटर जाम

रिपोर्ट के मुताबिक आग बुझाने के दौरान शटर जाम हो गया, जिससे दमकलकर्मियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. पुलिस की मौजूदगी में शटर को तोड़कर आग बुझाने की कार्रवाई की गई. आग बुझाने के बाद दमकलकर्मियों ने दुकान को सुरक्षित कर दिया.

दमकल कर्मियों ने स्थिति को काबू में किया

आगजनी की सूचना स्थानीय दुकानदार नवीन ने नगर पालिका स्थित आपदा दल को दी थी. दमकलकर्मियों के पहुंचने से पहले आग ने दुकान को पूरी तरह से अपनी चपेट में ले लिया था. घटना की सूचना मिलने पर पीड़ित दुकानदार करीब 1 घंटे बाद  मौके पर पहुंचा. बीच मार्केट में होने के कारण दूसरे दुकानों में भी आग फैलने का डर था, लेकिन दमकलकर्मियों ने आग पर समय रहते काबू पा लिया और बड़ी घटना होने से बच गया.

आग लगने के कारणों का पता नहीं लगा सकी पुलिस

प्रारम्भिक रूप में अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.  इस मौके पर नगर पालिका आपदा दल के कई दमकल कर्मी मौजूद रहे. माउंट आबू की इस आग के कई सबक दे गया. पालिका प्रशासन की चौकसी से बड़ी दुर्घटना होते होते टल गई. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Election 2023: नीमकाथाना में बगावत के सुर तेज, BJP के रधुवीर सिंह भूदोली और राजेश मीणा ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की ठोकी ताल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close