विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 28, 2023

राजस्थान चुनाव: आम आदमी पार्टी ने जारी की 21 उम्मीदवारों की दूसरी सूची, जानिए किसे मिला टिकट

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. गुरुवार शाम आप ने 23 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. अब आज 21 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की गई है.

Read Time: 3 min
राजस्थान चुनाव: आम आदमी पार्टी ने जारी की 21 उम्मीदवारों की दूसरी सूची, जानिए किसे मिला टिकट
अरविंद केजरीवाल.

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस, भाजपा के साथ-साथ बसपा, हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी, चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी, चिराग पासवान की लोकशक्ति पार्टी, भारत आदिवासी पार्टी, अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी सहित कई अन्य दल चुनावी मैदान में हैं. ये सभी पार्टियां अपने-अपनी प्रत्याशियों की घोषणा कर रही है. इसी बीच शनिवार को आम आदमी पार्टी (AAP) ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की. इससे पहले पार्टी ने 26 अक्टूबर को 23 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी.

पार्टी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘यह राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची है. सभी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं.''

आप की दूसरी लिस्ट में बीकानेर पश्चिम से मनीष शर्मा को मैदान में उतारा है, जबकि रोहित जोशी, पूर्व आईआरएस अधिकारी आर.पी. मीणा, हरदान सिंह गुर्जर को क्रमशः जोधपुर, छाबड़ा और बहरोड़ से उम्मीदवार घोषित किया गया है.

सवाई माधोपुर से मुकेश भूप्रेमी को मौका
पार्टी ने मुकेश भूप्रेमी, लाल सिंह, दीपेश सोनी, विश्वेंद्र सिंह को क्रमश: सवाई माधोपुर, बाली, खानपुर और रामगढ़ से मैदान में उतारा है. मालूम हो कि राजस्थान में 200 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 25 नवंबर को होंगे और मतगणना तीन दिसंबर को होगी.

सीकर से झाबर सिंह खिच्चर को टिकट
इसके अलावा झाबर सिंह खिच्चर, हेमंत कुमार कुमावत, डॉ. संजू बाला, दिलीप कुमार मीणा, अर्चित गुप्ता, पूरण मल खटीक, हिना फिरोज बेग, रोहिताश चतुर्वेदी क्रमशः सीकर, चौमू, रतनगढ़, पीपल्दा, सिविल लाइंस, शाहपुरा, करौली और नदबई सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें - AAP ने जारी की प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, इन 23 लोगों को दिया टिकट, देखें List

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close