विज्ञापन

ACB Action: आरटीओ इंस्पेक्टर सहित तीन लोगों को एसीबी ने पकड़ा, हाईवे पर अवैध वसूली का चल रहा था खेल

ACB ने भीलवाड़ा में परिवहन विभाग के एक इंस्पेक्टर समेत चालक और गार्ड को हिरासत में लिया है. एक ट्रक चालक ने सूचना दी कि उसे 10000 रुपये ओवरलोड के नाम पर परिवहन दस्ते के अधिकारी रिश्वत मांग रहे हैं.

ACB Action: आरटीओ इंस्पेक्टर सहित तीन लोगों को एसीबी ने पकड़ा, हाईवे पर अवैध वसूली का चल रहा था खेल
भीलवाड़ा में ACB की कार्रवाई

ACB Action: राजस्थान के परिवहन विभाग में अवैध वसूली का खेल काफी समय से चल रहा है. यह आरोप परिवहन विभाग पर लगते आ रहे हैं. अब इस पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने एक बार फिर एक्शन लिया है. एसीबी ने परिवहन विभाग में तीन महीने में दूसरी बार शिकंजा कसा है. इसके तहत हाईव पर अवैध वसूली करते हुए तीन लोग जिसमें एक इंस्पेक्टर समेत चालक और गार्ड को हिरासत में लिया है. इस मामले में ACB ने दावा किया है कि प्रारंभिक जांच में आरोपी इंस्पेक्टर की जीप में दस्तावेजों के हिसाब से अधिक राशि मिलने पर आरटीओ इंस्पेक्टर को पुलिस थाना पुर लाकर पूछताछ की जा रही है.

ट्रक चालक ने की थी शिकायत

बताया जा रहा है कि एसीबी टीम को भीलवाड़ा उदयपुर हाईवे पर ट्रक चालकों से अवैध वसूली की शिकायत किसी चालक ने की थी. एसीबी मुख्यालय पर मिली शिकायत के बाद एडिशनल एसपी बृजराज सिंह चरण के नेतृत्व में भीलवाड़ा एसीबी टीम को कार्रवाई के लिए मौके पर रवाना किया गया. टीम के मौके पर पहुंचने पर कथित शिकायतकर्ता ट्रक चालक और आरटीओ की टीम रवाना हो गई. एसीबी टीम चालक से फोन पर बातचीत कर संपर्क का प्रयास कर रही थी, इसी बीच परिवहन विभाग का उड़न दस्ता टीम फिर मौके पर आ गई. जिसकी गतिविधियां एसीबी टीम को संदीप दिल्लगी तो ऐसी भी टीम ने परिवार विभाग की जीत को रुकवा कर उसकी तलाशी ली. जीप में बताए गए दस्तावेजों के अनुसार कुछ राशि ज्यादा मिलने पर आरटीओ इंस्पेक्टर शंभूलाल बलाई चालक व गार्ड को हिरासत में ले लिया. तीनों को हिरासत में लेकर थाने लाकर पूछताछ की जा रही है.

10000 रुपये मांगे गए थे रिश्वत

एएसपी बृजराज सिंह ने बताया कि एसीबी मुख्यालय जयपुर पर एक ट्रक चालक ने सूचना दी कि उसे 10000 रुपये ओवरलोड के नाम पर परिवहन दस्ते के अधिकारी रिश्वत मांग रहे हैं. पुर बाईपास पर अवैध वसूली की सूचना मुख्यालय से मिलने के बाद हम हाईवे पर पहुंचे मगर उससे पहले ही परिवहन दस्ता वहां से जा चुका था. मगर कुछ ही देर में अचानक परिवहन दस्ते की गाड़ी फिर से हाईवे पर आ गई. जिसे रुकवा कर उसकी तलाशी ली गई तो दस्तावेजों से अधिक राशि होने की आशंका पर मुख्यालय पर अधिकारियों को सूचित किया गया. बरामद राशि और दस्तावेजों में मिलन की बाद कुछ राशि ज्यादा होने पर आरटीओ इंस्पेक्टर शंभूलाल भलाई चालक व गार्ड से पूछताछ की जा रही है.

य़ह भी पढ़ेंः श्रीगगंगानगर में ACB की बड़ी कार्रवाई, 20 हजार की रिश्वत लेते पटवारी को रंगे हाथों किया गिरफ्तार 

    Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

    फॉलो करे:
    Previous Article
    ठगी का नया तरीका: IAS-IPS अफसरों की फोटो लगी ID से करते मैसेज, फिर ऐसे लोगों को बनाते शिकार
    ACB Action: आरटीओ इंस्पेक्टर सहित तीन लोगों को एसीबी ने पकड़ा, हाईवे पर अवैध वसूली का चल रहा था खेल
    Bharatpur MP Sanjana Jatav and Kathumar MLA Ramesh Khinchi clash in Alwar Jila parishad meeting
    Next Article
    'भरी मीटिंग में बेइज्जत किया' सांसद संजना जाटव और कठूमर विधायक में तीखी बहस
    Close