विज्ञापन
Story ProgressBack

अजमेर में सहायक प्रशासनिक अधिकारी को रिश्वत लेते ACB ने किया गिरफ्तार, चल रही कई ठिकानों पर तलाशी

एसीबी ने  जीपीएफ की जमा राशि निकालने की एवज मे आठ हजार रुपए रिश्वत के तौर पर मांग रहे राज्य बीमा एवं प्रावधायी निधि के सहायक प्रशासनिक अधिकारी सुनील कुमार जैन को रंगे हाथो गिरफ्तार किया है.

Read Time: 2 min
अजमेर में सहायक प्रशासनिक अधिकारी को रिश्वत लेते ACB ने किया गिरफ्तार,  चल रही कई ठिकानों पर तलाशी
अजमेर में एसीबी की छापेमारी.

Rajasthan News: राजस्थान में भजन लाल सरकार बनने के बाद से ही भ्रष्टाचारियों पर लगाम कसने का सिलसिला जारी है. राजस्थान के अजमेर में ACB ने छापेमारी की है और सहायक प्रशासनिक अधिकारी को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर अजमेर इकाई द्वारा 14 फरवरी को कार्रवाई करते हुए सुनील कुमार जैन सहायक प्रशासनिक अधिकारी, राज्य बीमा एवं प्रावधायी निधि, अजमेर को परिवादी से 7 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. 

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की अजमेर इकाई भी परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि उसके जीपीएफ के बकाया भुगतान की एवज में उपर्युक्त आरोपी अधिकारी द्वारा हजार रूपये रिश्वत राशि की मांग कर परेशान किया जा रहा है.

7 हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़े गए

जिस पर एसीबी अजमेर के उप महानिरीक्षक पुलिस  रणधीर सिंह के सुपरवीजन में एसीबी अजमेर इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अतुल साहू नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया जाकर बुधवार को पुलिस निरीक्षक नरेश चौहान द्वारा भय टीम के ट्रेप कार्रवाई करते हुए. आरोपी सुनील कुमार जैन को परिवादी से 7 हजार रूपये की रिश्वत राशि लेते हुये रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है.

एसीबी के उप महानिरीक्षक पुलिस रणधीर सिंह के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ जारी है. एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जायेगा.

राजस्थान में भजन लाल सरकार बनने के बाद से ही भ्रष्टाचारियों पर लगाम कसने का सिलसिला जारी है. आज एसीबी ने जीपीएफ की जमा राशि निकालने की एवज मे आठ हजार रुपए रिश्वत के तौर पर मांग रहे राज्य बीमा एवं प्रावधायी निधि के सहायक प्रशासनिक अधिकारी सुनील कुमार जैन को रंगे हाथो गिरफ्तार किया है.

एसीबी अब रिश्वतखोर अधिकारी के आवास एवं अन्य ठिकानों की तलाश करने मे जुटि है.  एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जायेगा.

यह भी पढ़ेंः कोटा स्टूडेंट सुसाइड मामले में परिजनों का कोचिंग संस्थान पर बड़ा आरोप, कहा- डिप्रेशन की नहीं दी जानकारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close