विज्ञापन
Story ProgressBack

सवाई माधोपुर में ACB की बड़ी कार्रवाई, खनिज विभाग के वैज्ञानिक का ड्राइवर घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

ACB Action in Sawai Madhopur: राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में शुक्रवार को एंटी करप्शन ब्यूरो ने एक बड़ी कार्रवाई की है. यहां एसीबी टीम ने खनिज विभाग के वरिष्ठ भू-वैज्ञानिक के ड्राइवर को 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया.

Read Time: 2 min
सवाई माधोपुर में ACB की बड़ी कार्रवाई, खनिज विभाग के वैज्ञानिक का ड्राइवर घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार
रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ खनिज विभाग के वैज्ञानिक का ड्राइवर.

ACB Action in Sawai Madhopur: करप्शन के खिलाफ जारी अभियान में शुक्रवार को राजस्थान की एंटी करप्शन टीम को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी. राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में एंटी करप्शन टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए खनिज विभाग के वरिष्ठ भू-वैज्ञानिक अजय प्रकाश सिंह के ड्राइवर आलोक सिंह को 40 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ़्तार किया है. हालांकि एसीबी की कार्रवाई की भनक लगते ही वरिष्ठ भू-वैज्ञानिक अजय प्रकाश सिंह फरार हो गया, एसीबी द्वारा मुख्य आरोपी अजय प्रकाश सिंह की तलाश की जा रही है. 

एसीबी के एएसपी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि जिले के बौंली में जयपुर डिस्कॉम की बिल्डिंग का निर्माण कार्य चल रहा है, जिसमे रवन्ना सुदा बजरी काम में ली जा रही है, खनिज विभाग के वरिष्ठ भू-वैज्ञानिक अजय प्रकाश सिंह ने बिल्डिंग का निर्माण करने वाले ठेकेदार को रवन्ना सुदा बजरी को अवैध बजरी बताते हुए धमकाया और कार्रवाई करने की बात कहते हुए 50 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की.
 

सौदेबाजी के बाद 40 हजार रुपये मामला तय हुआ. इसके बाद पीड़ित ठेकेदार द्वारा मामले की शिकायत एसीबी को की गई. एसीबी ने मामले का सत्यापन करवाने के बाद कार्यवाही करते हुए भू-वैज्ञानिक अजय प्रकाश सिंह के ड्राइवर आलोक सिंह को परिवादी उमाशंकर से 40 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोच लिया.


लेकिन एसीबी की कार्यवाही की भनक लगते ही मुख्य आरोपी भू-वैज्ञानिक अजय प्रकाश सिंह अपने घर मौके से फरार हो गया. एसीबी के मुताबिक अजय प्रकाश सिंह खनिज विभाग में पांच जिलों का इंचार्ज है. फिलहाल एसीबी मुख्य आरोपी अजय प्रकाश सिंह की तलाश में जुटी हुई है. उक्त जानकारी सवाई माधोपुर एसीबी के एएसपी सुरेंद्र शर्मा ने दी. 

यह भी पढ़ें - चित्तौड़गढ़ में ACB की बड़ी कार्रवाई, 2.40 लाख रुपए की रिश्वत लेते सरपंच रंगे हाथ गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close