विज्ञापन
Story ProgressBack

महंगे शौक पूरा करने के लिए करने के लिए करते थे बिजली तार की चोरी, बूंदी में पकड़े गए 4 आरोपी

बूंदी में लगातार बिजली के तार की चोरी की घटना रूकने का नाम नहीं ले रही थी. विद्युत विभाग के कर्मचारी ने पुलिस से शिकायत की जिसके बाद CCTV फुटेज की मदद से आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार आरोपियों ने कहा कि अपना शौक पूरा करने के लिए चोरी करते थे.

Read Time: 4 min
महंगे शौक पूरा करने के लिए करने के लिए करते थे बिजली तार की चोरी, बूंदी में पकड़े गए 4 आरोपी
सरकारी केबल चोरी करने वाले आरोपी गिरफ्तार.

Bundi Cable Theft Gang News: बूंदी जिले की तालेड़ा थाना पुलिस ने बिजली का केबल चोरी करने वाले गैंग का खुलासा हुआ है. पुलिस ने गैंग के 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि खुद का शौक पूरा करने के लिए चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. क्षेत्र में खेतों व अन्य जगहों पर लगी महंगी केबलों को निशाना बनाते थे और सुनसान होने पर टीम के साथ केवल को चोरी कर लेते थे. चोरी किए हुए केबल को सस्ते दामों पर बेचकर अपना शौक पूरे करते थे. 

पुलिस ने चोरी की गई केबल को भी आरोपियों से बरामद किया है. पुलिस द्वारा आरोपियों से लगातार पूछताछ जारी है, उनसे और भी चोरी के मामले खुल सकते हैं. जानकारी के मुताबिक सभी आरोपी तालेड़ा क्षेत्र के हैं. 

विभाग के कर्मचारी ने दर्ज कराई रिपोर्ट

तालेडा थानाधिकारी दिग्विजय सिंह ने बताया कि 11 दिसम्बर को तालेड़ा विद्युत विभाग के जेईएन भूपेन्द्र मीणा उम्र 35 साल निवासी टोकडा ने एक लिखित रिपोर्ट दी. रिपोर्ट में बताया गया कि गोविन्दपुर बावडी में देवनारायण पैट्रोल पम्प के सामने टावर के पास से 120, भोपतपुरा रोड पर 60, गोविन्दपुर बावडी में तीरुपति रिसोर्ट के पीछे से 1100 मीटर तार व नहर के पास सोनी फार्म हाउस के पास से 400 मीटर तार चोरी कर लिये गये हैं. वही चंबल ढाबा के पीछे से 10 पोल के तार जो कि 1800 मीटर तार, अकतासा पुलिया के पास अंडरग्राउंड केबल को चोरी हो गए हैं. इस मामले में प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की गई. 

संदिग्धों की गिरफ्तारी से हुआ खुलासा

लगातार बढ़ती चोरी की वारदातों का खुलासा करने के लिए पुलिस अधीक्षक जय यादव ने टीम का गठन किया था. CCTV फुटेज व लोगों से पूछताछ करने पर एक संदिग्ध युवक को पुलिस ने पकड़ा उससे पूछताछ की गई तो उसने अन्य तीन आरोपियों को भी वारदात में शामिल होना बताया. पुलिस ने तीनों को तालेड़ा क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया तो वारदात खुलासा हो गया. पुलिस ने सुनिल कुमार पुत्र श्योजीलाल उम्र 18 साल निवासी गागोस हाल गोविन्दपुर बावडी, ललित कुमार पुत्र कैलाश उम्र 24 साल निवासी गोविन्दपुर बावडी, भवरलाल पुत्र श्री रामलाल उम्र 26 साल निवासी रघुनाथपुरा, आकाश भील पुत्र श्री मनोज भील जाति भील उम्र 19 साल निवासी गोविन्दपुर बावडी को गिरफ्तार किया है.

आरोपियों के पास से औजार हुआ बरामद

पूछताछ में आरोपियों ने महावी प्रसाद के सुपरविजन मे देवनारायण पेट्रोल पम्प के सामने, भोपतपुरा रोड, तीरुपति रिसोर्ट के पीछे, सोनी फार्म हाउस के पास, चम्बल ढाबे के पीछे, पृथ्वी फिलींग स्टेशन के सामने, अकतासा बाईपास वारदात करना कबूला है. कब्जे से विधुत लाईन का 206 किलो तार व तार को काटने का लोहे का कटर बरामद करने मे सफलता प्राप्त की.

ये भी पढ़ें- RAS परीक्षा देने के लिए अभ्यर्थी ने की जालसाजी, पात्रता जांच के दौरान पकड़ी गई चोरी, FIR दर्ज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close