विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में चुनाव परिणाम से पहले गौ-तस्करों पर कार्रवाई तेज, भरतपुर में 9 तस्कर गिरफ्तार

Action on cow smugglers in Rajasthan: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होनी है. काउंटिंग की तैयारी जारी है. इस बीच शुक्रवार को भरतपुर जिले में पुलिस ने गौ-तस्करों के खिलाफ सख्त अभियान चलाते हुए 9 तस्करों को गिरफ्तार किया है.

Read Time: 4 min
राजस्थान में चुनाव परिणाम से पहले गौ-तस्करों पर कार्रवाई तेज, भरतपुर में 9 तस्कर गिरफ्तार
भरतपुर में पुलिस की गिरफ्त में गौ-तस्कर.

Action on cow smugglers in Rajasthan: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को जारी होगी. इस समय प्रदेश के सभी जिलों में मतगणना की तैयारी जारी है. काउंटिंग से पहले गुरुवार को सामने आए एग्जिट पोल में ज्यादातर एजेंसियों ने राजस्थान में भाजपा की सरकार बनने की संभावना जताई है. इधर नतीजों से पहले प्रदेश में गौ-तस्करों पर नकेल कसने की कार्रवाई तेज हो गई है. शुक्रवार को भरतपुर जिले में पुलिस ने दो अलग-अलग जगहों से 9 गौ-तस्करों को गिरफ्तार किया. भरतपुर जिले के कामां क्षेत्र में पुलिस ने गौ-तस्करों के खिलाफ पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाकर यहां से 7 तस्करों को गिरफ्तार किया. जबकि दूसरी ओर डीग जिले के कामां क्षेत्र में गौमांस ले जा रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. 

मिली जानकारी के अनुसार भरतपुर-कामां क्षेत्र में आए दिन हो रही गायों की हत्या के बाद पुलिस एक्शन मोड में नजर आई. शुक्रवार को एसपी के निर्देशन में गौ-तस्करों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया गया. पुलिस ने आधा दर्जन के आस-पास गौ तस्करों को हिरासत में लेने के साथ-साथ गौ मांस को बरामद किया है.इसके अलावा पुलिस ने मौके से गौ मांस बेचने में प्रयुक्त सामान को भी जप्त किया है.

जानकारी के मुताबिक गुरुवार के दिन कामां कस्बे के बिलग रोड पैडकिया वाले जंगल में अज्ञात लोगों के द्वारा गोली मारकर एक गाय की हत्या कर दी थी. इसे लेकर के ग्रामीणों के साथ कुछ साधू-संतों में काफी रोष व्याप्त था. इन लोगों के द्वारा पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए थे. 

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए डीग पुलिस अधीक्षक बृजेश ज्योति उपाध्याय ने बताया कि गायों की हत्याओं को लेकर लगातार ग्रामीणों की शिकायतें मिल रही थी. गौ तस्करों के खिलाफ जानकारी जुटाकर कामां सर्किल के गांव लालपुर, लुहेसर, बिलग, हजारीबास , चानियाका व झोंपडी में कामा और जुरहरा थाना पुलिस के साथ डीएसटी टीम व क्यूआरटी टीम द्वारा संयुक्त कार्यवाही कर सात गौ तस्कर को मौके से हिरासत में लिया है.
 

इनके कब्जे से डेढ़ क्विंटल गौ मांस के साथ गौ-मांस बिक्री के लिए प्रयुक्त तराजू व बांट और छुरा, कुल्हाड़ी जप्त किए है. हिरासत में लिए गए गौ तस्करों से पुलिस द्वारा गहनता से पूछताछ की जा रही है.

दूसरी ओर डीग जिले के कामां क्षेत्र में कल गौ हत्यारों द्वारा की गई एक नर गौवंश की हत्या के बाद अब पुलिस एक्शन मोड में नजर आई. डीग जिला एसपी बृजेश ज्योति उपाध्याय के निर्देश पर आज जुरेहरा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गौ मांस को मोटरसाइकिल पर रखकर बिक्री के लिए ले जाते दो आरोपियों को गांव खेरावा चानिया कलाखुर्द वाले रास्ते से गिरफ्तार किया गया है.

जुरेहारा थाना आधिकारी महेश मीणा ने बताया कि गांव खेरावा और चाणिया कला खुर्द वाले रास्ते से एक मोटरसाइकल पर दो व्यक्ति आ रहे हैं जिनके पास एक प्लास्टिक का कट्टा रखा हुआ है जो हमारी पुलिस गाड़ी को देखकर घबरा गए. पुलिस पूछताछ में अपना नाम जुनेद पुत्र अली मौहम्मद जाति मेव उम्र 21 साल निवासी धूलवास थाना कामां जिला डीग राज.

मोटरसाईकिल पर पीछे बैठे व्यक्ति ने अपना नाम रूद्दार पुत्र काला खां जाति मेव उम्र 55 साल निवासी दांतका थाना कामां जिला डीग होना बताया कट्टे को खोलकर देखा गया तो उसमें दो पॉलिथीन में करीब 5-5 किलो गौमांस भरा हुआ था. आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस आगे की कार्रवाई में लग गई है. 

यह भी पढ़ें - 
Rajasthan News: गौ तस्करों पर बजरंग दल का एक्शन, पुलिस के आते ही कंटेनर छोड़ खेतों में भागे तस्कर
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close