विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 15, 2023

अवैध संबंध के बाद ब्लैकमेल कर ऐंठे 15 लाख रुपए, और पैसे मांगे तो साले संग मिलकर कर दी हत्या, गिरफ्तार

Sriganganar Crime News: अवैध संबंध एक साथ कई परिवारों को तबाह करता है. इसके कई उदाहरण पहले भी सामने आ चुके है. अब इसका ताजा उदाहरण राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले से सामने आया है.

Read Time: 4 min
अवैध संबंध के बाद ब्लैकमेल कर ऐंठे 15 लाख रुपए, और पैसे मांगे तो साले संग मिलकर कर दी हत्या, गिरफ्तार
श्रीगंगानगर में अवैध संबंध में हत्या करने वाले आरोपी जीजा-साले पुलिस गिरफ्त में.

Sriganganar Crime News: अवैध संबंध, फिर ब्लैकमेलिंग और अंत में हत्या... ऐसी कई घटनाएं देश के अलग-अलग हिस्सों से अलग-अलग समय में सामने आई है. अब ऐसा ही एक मामला राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले से सामने आया है. जहां अवैध संबंध के बाद ब्लैकमेल कर 15 लाख रुपए लेने वाली महिला ने जब और पैसे मांगे तो उसके प्रेमी ने अपने साले के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी.अब पुलिस ने आरोपी को उसके साले के साथ गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ में चार दिन पहले सड़क पर अधजली अवस्था में मिले महिला के शव के मामले की पूरी गुत्थी सुलझा दी है. शुक्रवार को सूरतगढ़ सिटी पुलिस ने बताया कि महिला की हत्या को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मुख्य आरोपी के मृतका से अवैध सम्बन्ध थे और महिला द्वारा ब्लैकमेलिंग किये जाने से परेशान होकर आरोपी ने अपने साले के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया था.

निर्मला ब्लैकमेल कर ऐंठती थी पैसे 
सूरतगढ़ सिटी थाना प्रभारी कृष्ण कुमार ने बताया कि मृतका निर्मला और आरोपी दर्शन सिंह के बीच पिछले करीब आठ-नौ साल से अवैध संबंध थे. दोनों में काफी करीबियां थी. दर्शन सिंह का सूरतगढ़ में अच्छा कारोबार है और उधर निर्मल सूरतगढ़ में अकेली रहती थी. इसी बीच दोनों में अवैध सम्बन्ध स्थापित हो गए. दर्शन सिंह निर्मला को कभी कभार जरूरत के अनुसार रुपये दे देता था लेकिन धीरे-धीरे निर्मला का लालच बढ़ने लगा और वह दर्शन को ब्लैकमेल करने लगी. 

पुलिस ने आगे बताया कि पिछले कई सालों से निर्मला दर्शन सिंह से करीब पंद्रह लाख रुपये ऐंठ चुकी थी और लगातार और रुपयों की मांग कर रही थी. इधर दर्शन सिंह का काम-धंधा चौपट होने लगा और आर्थिक स्तिथि बिगड़ने लगी. इसी बात को लेकर दर्शन सिंह ने निर्मला का खात्मा करने की योजना बना ली. दर्शन सिंह ने इस योजना में अपने साले को भी शामिल कर लिया.

घर से लेकर गए थे कीटनाशक, पंप से खरीदा था पेट्रोल 
सीआई कृष्ण कुमार ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि वारदात को अंजाम देने के लिए दर्शन सिंह का साला एक दिन पहले सूरतगढ़ पहुंच गया था और इन दोनों ने हत्या करने के लिए जगह तलाशी. फिर दोनों ने घर से कीटनाशक लिया और पेट्रोल पंप से पेट्रोल खरीद लिया. इसके बाद शाम के समय दर्शन सिंह निर्मला को घटनास्थल पर ले गया जहाँ उसका साला पहले से ही था. दोनों ने निर्मल का गला घोंट दिया और उसके बाद उस पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी और भाग गए.

आरोपी खुद भी करना चाहता था ख़ुदकुशी 
आरोपी दर्शन सिंह वारदात को अंजाम देने के बाद खुद भी ख़ुदकुशी करना चाहता था इसलिए उसने कीटनाशक को साथ लिया था लेकिन उसके साले ने उसे ऐसा नहीं करने दिया. दोनों इस घटना को अंजाम देने के बाद श्रीगंगानगर चले गए.थाना प्रभारी ने बताया कि इस मामले की जांच की गयी और सुराग जुटाए गए. दर्शन लापता था, ऐसे में जब गहनता से जांच की गयी तो सारा मामला सामने आ गया.

यह भी पढ़ें - CISF जवान ने की आत्महत्या, झाड़ियों में पेड़ से लटका मिला शव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close