विज्ञापन

कोटा के बाद राजस्थान के इस इलाके में आने लगे सुसाइड के मामले, एक ही दिन 2 छात्रों की मौत

एजुकेशन हब कोटा के बाद अब सीकर में भी छात्रों के सुसाइड के मामले बढ़ने लगे हैं. सीकर के गुरुकृपा एजुकेशन ग्रुप की दो शिक्षण संस्थान के छात्रों ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.

कोटा के बाद राजस्थान के इस इलाके में आने लगे सुसाइड के मामले, एक ही दिन 2 छात्रों की मौत
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Student Suicide Case: राजस्थान की शिक्षा नगरी कोटा के बाद अब राजस्थान का दूसरे इलाकों में भी छात्रों के सुसाइड करने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. आज यानी को सोमवार को भी लगातार गुरु कृपा एजुकेशन ग्रुप की दो अलग-अलग संस्थाओं के छात्रों ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. सुसाइड के दोनों मामले ही सीकर शहर के उद्योग नगर इलाके में एक ही दिन में सामने आए हैं.

यहां एक 10वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र और दूसरा नीट की तैयारी कर रहे स्टूडेंट ने सुसाइड कर लिया है. सूचना पर उद्योग नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों मृतकों की बॉडी को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. फिलहाल पुलिस दोनों मामलों की जांच करने में जुटी हुई है. 

2 दिन पहले ही छोड़ कर गए थे परिजन

दोनों मृतक छात्र गुरुकृपा कैरियर इंस्टिट्यूट के हैं. उद्योग नगर थाना पुलिस को आज सुबह सूचना मिली कि शहर नवलगढ़ रोड स्थित गुरु कृपा इंस्टिट्यूट की ओर से संचालित आस्था एकेडमी में पढ़ने वाले 10वीं कक्षा के छात्र शैलेश ने एकेडमी के ही हॉस्टल के कमरे में फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया. मृतक छात्र करौली जिले का रहने वाला था और अभी 29 जून को ही परिजन उसे आस्था एकेडमी में एडमिशन दिलाकर हॉस्टल में छोड़कर गए थे.

Latest and Breaking News on NDTV

दूसरे छात्र ने भी किया सुसाइड

वहीं सोमवार की सुबह ही दूसरी घटना भी गुरुकृपा कैरियर इंस्टिट्यूट की आस्था एकेडमी के पीछे स्थित मकान में हुई है. यहां पर जयपुर के हिंगोनिया इलाके का रहने वाला विशाल यादव ने अपने कमरे में फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया. मृतक दूसरे छात्र ने भी 26 जून को ही सीकर की गुरुकृपा इंस्टीट्यूट में नीट की तैयारी के लिए एडमिशन लिया और मकान में अपने छोटे भाई के साथ किराए पर रह रहा था. दोनों भाई हनुमान नगर इलाके के किराए के मकान में कमरा लेकर रह रहे थे. आज सुबह मृतक विशाल यादव अपने छोटे भाई को कमरे में सोने की बात कहकर अंदर चला गया और फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.

दोनों शवों को मोर्चरी में रखवाया गया

हालांकि दोनों मृतकों के पास से किसी तरह का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. माना जा रहा है कि दोनों मृतक छात्रों का यहां मन नहीं लगा. जिसके चलते हो सकता है दोनों छात्रों ने सुसाइड किया है. उद्योग नगर थाना पुलिस ने दोनों मृतकों के शवों को एसके अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. जहां पर परिजनों के आने के बाद ही दोनों के शवों का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. फिलहाल पुलिस दोनों मामलों की जांच करने में डटी हुई है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में पुलिस अपराधियों पर करेगी बड़ी कार्रवाई, 26 साइबर ठगों के घर पर चलेगी बुलडोजर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
कोटा के बाद राजस्थान के इस इलाके में आने लगे सुसाइड के मामले, एक ही दिन 2 छात्रों की मौत
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close