विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में पुलिस अपराधियों पर करेगी बड़ी कार्रवाई, 26 साइबर ठगों के घर पर चलेगी बुलडोजर

Operation Antivirus: ऑपरेशन एंटी वायरस आभियान ने साईबर ठगों की कमर तोड़ कर रख दी है. इसके तहत पुलिस द्वारा साइबर ठगी करने वाले अपराधियों के घर बुलडोजर चलाने का काम किया जा रहा है.

Read Time: 3 mins
राजस्थान में पुलिस अपराधियों पर करेगी बड़ी कार्रवाई, 26 साइबर ठगों के घर पर चलेगी बुलडोजर
फाइल फोटो

Action on Cyber ​​Thugs: राजस्थान पुलिस ठगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एक्टिव मोड में नजर आ रही है. इसी क्रम में डींग जिले की सिकरी पुलिस ने 26 साइबर ठगों को चिन्हित करके लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट को उपखंड अधिकारी के सामने पेश करके साईबर ठगों की संपत्ति और भूमी के बारे में ब्योरा मांगा है. ठगी के रुपये से अर्जित करके जिस भूमी पर आलीशान मकान बनाए गए है, अगर वह भूमी अवैध या राजस्व विभाग या वन विभाग की निकली तो उनके खिलाफ राज्य सरकार द्वारा अतिक्रम के रूप में नियम अनुसार नोटिस देकर कार्रवाई की जाएगी. अगर नोटिस का जवाब नहीं दिया गया तो अतिक्रमण के रूप में आ रहे मकानों को बुलडोजर की सहायता से जमीं दोज किया जाएगा.

Latest and Breaking News on NDTV

3 आलीशान मकानों पर हुई कार्रवाई

हाल ही में डीग कामा पुलिस ने गांव लेवड़ा में साईबर ठगी के रुपये से अर्जित करके बनाए गए साईबर ठगों के 3 आलीशान मकान को बुलडोजर चलाकर जमी दोज किया था. जिसमें कामा डीएसपी धर्मराज चौधरी ने बताया था की कामा थाना के अन्तर्गत गांव लेवड़ा में 12 नाम को चिन्हित करके उनकी भूमि और संपत्ति के बारे में उपखंड अधिकारी को लिस्ट सौंप कर ब्योरा मांगा था.

लिस्ट के अनुसार तीन लोगों ने साइबर ठगी के पैसे से अर्जित कर कर वन विभाग की जमीन में आलीशान मकान बना रखे थे, जिन साइबर ठगों को वन विभाग अधिकारी पवन के द्वारा 7 दिन का नोटिस देकर जवाब मांगा गया था. जिनके द्वारा जवाब नहीं देने पर वन विभाग और पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में अवैध अतिक्रमण के रूप में बनाए गए साईबर ठगों के तीन आलीशान मकानों को बुलडोजर कार्रवाई करते हुए तोड़ा गया था.

ऑपरेशन एंटीवायरस के तहत कार्रवाई

ऑपरेशन एंटी वायरस आभियान ने साईबर ठगों की कमर तोड़ के रख दी. आईजी राहुल प्रकाश और एसपी राजेश कुमार मीना ने भरतपुर डीग में पदभार ग्रहण किया है. इसी दौरान ऑपरेशन एंटीवायरस के तहत राजस्थान पुलिस डीग लगातर साइबर ठगों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई करके साईबर ठगों को सलाखों के पीछे डाल रही है. साथ में साइबर ठगी की काली कमाई से बनाए गई संपत्ति के बारे में जांच करके बुलडोजर कार्रवाई कर रही है. 

सिकरी थाना अधिकारी मुकेश कुमार ने बताया की सिकरी थाने क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले 26 साईबर ठगों को चिन्हित किया गया है जो वांछित चल रहे है. साथ ही कुछ को पकड़कर सलाखों के पीछे डाल दिया गया है.

ये भी पढ़ें- गहलोत के पुलिसिया राज्य वाले बयान पर मंत्री बोले-अपने समय के आपराधिक आंकड़े भी याद करें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: पीबीएम अस्पताल की इस सुविधा से मिलेगा बीकानेर संभाग को फायदा, मरीजों के इलाज के लिए जयपुर से आएंगे डॉक्टर
राजस्थान में पुलिस अपराधियों पर करेगी बड़ी कार्रवाई, 26 साइबर ठगों के घर पर चलेगी बुलडोजर
Ravindra Bhati's Shiv Vidhan Sabha and Vasundhara Raje's plan ignored in Rajasthan Budget 2024 Know What Barmer get and what is Disappointment
Next Article
बजट में रविंद्र भाटी की शिव विधानसभा और वसुंधरा की योजना की अनदेखी, जानें बाड़मेर को क्या मिला और क्या है निराशा
Close
;