विज्ञापन
Story ProgressBack

एयरफोर्स जवान के आत्महत्या से गरमाया माहौल, पुलिस कांस्टेबल और उसके परिजनों पर झूठे रेप केस में फंसाने का आरोप

Didwana News: राजस्थान के डीडवाना जिले के एक एयरफोर्स जवान ने बीते 20 फरवरी को हैदराबाद में आत्महत्या कर ली थी. इस मामले में जवान के पिता ने राजस्थान पुलिस के एक कांस्टेबल और उसके परिवार पर सनसनीखेज आरोप लगाए.

एयरफोर्स जवान के आत्महत्या से गरमाया माहौल, पुलिस कांस्टेबल और उसके परिजनों पर झूठे रेप केस में फंसाने का आरोप
डीडवाना में एयरफोर्स जवान की खुदकुशी मामले में प्रदर्शन करने जुटी लोगों की भीड़.

Didwana News: राजस्थान के डीडवाना जिले के गच्छीपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम मिदीयान निवासी एयरफोर्स के एक जवान द्वारा आत्महत्या का मामला गरमा गया है. इस मामले में जवान के पिता ने मकराना थाने के एक पुलिसकर्मी और उसके परिवार पर एयरफॉर्स जवान को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है. साथ ही गच्छीपुरा पुलिस पर भी परिजनों के साथ अभद्र व्यवहार करने का भी आरोप लगाया है. इस मामले को लेकर मृतक जवान के परिजन और ग्रामीणजन आक्रोशित हो गए और उन्होंने शव के साथ गच्छीपुरा थाने पर प्रदर्शन किया.

20 फरवरी को हैदराबाद में जवान ने की थी आत्महत्या

प्रदर्शन को देखते हुए मकराना से पुलिस उपाधीक्षक भवानी सिंह शेखावत गच्छीपुरा पहुंचे और मृतक के परिजनों से समझाईश में जुटे हैं. आपको बता दें कि एयरफोर्स में तैनात जवान सुखराम ने 20 फरवरी की रात्रि को हैदराबाद में ड्यूटी के दौरान आत्महत्या कर ली थी. जवान के पिता का आरोप है कि मकराना थाने के पुलिसकर्मी मोहम्मद सईद और उसके बेटे व पुत्रवधू ने सुखराम को आत्महत्या के लिए उकसाया है. यह तीनों लोग उस पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहे थे. साथ ही उस पर बलात्कार का झूठा मामला भी दर्ज करवाया गया था. इससे वह अत्यधिक मानसिक तनाव में आ गया और उसने आत्महत्या कर ली. 

जवान के पिता का कहना है कि आरोपी मेरे बेटे पर का धर्म परिवर्तन कराना चाहते थे. उसपर रेप का झूठा मामला दर्ज करा दिया था. जिससे परेशान होकर उसने आत्महत्या कर ली.

जवान का शव गांव पहुंचने पर लोगों ने किया प्रदर्शन

शुक्रवार सुबह जब मृतक जवान का शव गांव पहुंचा तो परिजन आक्रोशित हो गए और शव को गच्छीपुरा थाने के सामने ही रखकर प्रदर्शन करने लगे. परिजनों ने आरोप लगाया कि इस मामले को लेकर उन्होंने गच्छीपुरा थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाने का प्रयास किया था. मगर पुलिस ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया.

इस दौरान डीएसपी के नाम ज्ञापन सौंपा गया, जिसमें गच्छीपुरा थानाधिकारी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने, अभद्र व्यवहार करने वाले कांस्टेबल किशन सिंह को सस्पेंड करने, आरोपी हेड कांस्टेबल को एपीओ करने, एयरफोर्स जवान को आत्महत्या के लिए उकसाने वाले सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने और मृतक का मोबाइल बरामद कर उसका डाटा
जांच में शामिल करने की मांग की गई.

यह भी पढ़ें - डेगाना में विश्वकर्मा जयंती के दौरान बड़ा हादसा, बेकाबू बोलेरो ने 6 से ज्यादा लोगों को कुचला, सीएम ने जताया दुख
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: विधायक हरीश चौधरी ने अपने खून से सीएम को लिखी चिट्ठी, सरकार से की बड़ी मांग
एयरफोर्स जवान के आत्महत्या से गरमाया माहौल, पुलिस कांस्टेबल और उसके परिजनों पर झूठे रेप केस में फंसाने का आरोप
6 killed and 10 injured in a horrific accident on Ahmedabad-Vadodara highway, mostly passengers from Rajasthan involved.
Next Article
अहमदाबाद-वडोदरा हाईवे पर भीषण हादसे में 6 की मौत और 10 घायल, ज्यादातर राजस्थान के यात्री हैं शामिल
Close
;