विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

राजस्थान में चुनाव पूर्व कांग्रेस में 'ऑल इज वेल', पालयट ने दोहराए गहलोत के स्वर, कहा- हमारा प्रेम मिसाल

गुरुवार को गहलोत ने पायलट समर्थक विधायकों को टिकट मिलने की भी बात कही. गहलोत के इस बयान के बाद शाम में दौसा पहुंचे सचिन पायलट भी सीएम के सुर से सुर मिलाते नजर आए. 

Read Time: 3 min
राजस्थान में चुनाव पूर्व कांग्रेस में 'ऑल इज वेल', पालयट ने दोहराए गहलोत के स्वर, कहा- हमारा प्रेम मिसाल
सचिन पालयट अशोक गहलोत.

राजस्थान में चुनाव से पहले कांग्रेस में 'ऑल इन वेल' जैसा माहौल दिख रहा है. 2020 में मुख्यमंत्री पद के लिए अशोक गहलोत और सचिन पालयट में जिस तरह की तनातनी हुई थी, पार्टी उस दौर को पार कर चुकी है. गुरुवार को दोनों नेताओं ने जो स्टेटमेंट दिए, उससे यह साफ जाहिर हो रहा है. दिल्ली में पीसी करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सचिन पायलट की तारीफ की. यह भी कहा कि मैं उनका समर्थन करता हूं. गहलोत ने पायलट समर्थक विधायकों को टिकट मिलने की भी बात कही. गहलोत के इस बयान के बाद शाम में दौसा पहुंचे सचिन पायलट भी सीएम के सुर से सुर मिलाते नजर आए. 

दौसा में कल होने वाली प्रियंका गांधी की जनसभा की तैयारियों का जायजा लेने के बाद मीडिया से बात करते हुए पायलट ने कहा कि बीजेपी के अंदर तो ये हमेशा चलता रहता है. लेकिन कांग्रेस पार्टी ने जनता का विश्वास हासिल किया. एक बार दोबारा हमलोग हासिल करेंगे.

पत्रकार के सवाल पर पायलट ने कहा कि आपने आज सुना नहीं मुख्यमंत्री ने आज क्या बोला? हमारे अंदर जो प्यार-मोहब्बत है वो अब मिसाल बन चुकी है, इस प्यार-मोहब्बत को देखकर विरोधी डरे हुए हैं, पत्रकार चिंतित है कि अब खबरें कहां से बनाएंगे. 

सोनिया जी अवमानना करने वाले जीताऊ उम्मीदवारों का भी विरोध नहीं
पालयट ने आगे कहा कि कुछ अनुभव भी है हमलोगों का साथ काम करने का. जहां तक टिकटों की बात है जो भी घटनाक्रम पिछले वर्ष हुआ. कुछ लोगों पर अनुशासन तोड़ने के भी आरोप लगे थे. उसपर कार्रवाई हुई या नहीं हुई. लेकिन जिन-जिन का प्रपोजल आया, जो जीतने वाले उम्मीदवार थे, उनका मैंने खुले मन से स्वागत किया. चाहे वो सोनिया जी अवमानना भी की हो, उस समय. मैंने किसी का विरोध नहीं किया. हमारे आपसी प्यार-मोहब्बत, भाईचारे का इससे बड़ा उदाहरण क्या होगा.

गहलोत ने पायलट समर्थकों टिकट मिलने की कही थी बात
पायलट के इस बयान से बहले अशोक गहलोत ने सचिन पायलट से जुड़े सवालों को लेकर कहा हम सब एकजुट हैं. मैं खुद सचिन पायलट का समर्थन करता हूं. उनके समर्थक विधायकों के टिकट भी लगभग तय है. सीएम गहलोत का यह बयान पायलट समर्थक विधायकों को राहत देने वाला है.

मैं खुद पायलट समर्थकों की पैरवी कर रहा हूंः गहलोत
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आगे कहा कि प्रदेश में मौजूदा विधायकों को टिकट मिलेंगे. लेकिन केवल जिताऊ और टिकाऊ उमीदवार को ही पार्टी टिकट देगी. हालांकि मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कुछ एक नामों को छोड़कर सचिन पायलट समर्थक सभी विधायकों को टिकट मिलेंगे, मैं खुद उनकी पैरवी कर रहा हूं.

यह भी पढ़ें - सचिन पायलट के सभी समर्थक विधायकों को मिलेगी टिकट.. दिल्ली PC में CM गहलोत ने दिया संकेत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close