विज्ञापन
This Article is From Mar 16, 2024

लोकसभा चुनाव के साथ ही राजस्थान की बागीदौरा विधानसभा सीट पर 26 अप्रैल को उपचुनाव, पहली बार कमल खिलने की आस

कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हुए महेंद्रजीत सिंह मालवीया ने 19 फरवरी इस्तीफा दे दिया था. जिसके चलते बागीदौरा सीट खाली हो गई. अब लोकसभा चुनाव के साथ ही इस सीट पर 26 अप्रैल को उपचुनाव होगा. 

लोकसभा चुनाव के साथ ही राजस्थान की बागीदौरा विधानसभा सीट पर 26 अप्रैल को उपचुनाव, पहली बार कमल खिलने की आस
विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी को अपना इस्तीफा देते कांग्रेस विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीय

Lok Sabha Elections 2024: देशभर में लोकसभा चुनावों के लिए निर्वाचन आयोग ने तारीखों का एलान कर दिया है. राजस्थान में 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को दो चरणों में चुनाव होंगे. लोकसभा चुनाव के साथ ही राजस्थान की एक विधानसभा सीट की भी खूब चर्चा हो रही है, क्योंकि लोकसभा चुनाव के साथ ही बांसवाड़ा जिले के बागीदौरा विधानसभा सीट पर उपचुनाव होगा. उपचुनाव के लिए मतदान की तारीख 26 अप्रैल तय की है. क्योंकि यहां से कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हुए महेंद्रजीत सिंह मालवीया ने 19 फरवरी इस्तीफा दे दिया था. इसके साथ ही बागीदौरा सीट खाली हो गई थी.

नामांकन की आखिरी तारीख 4 अप्रैल

अब लोकसभा चुनाव के साथ ही इस सीट पर उपचुनाव होगा, जिसकी तारीख का ऐलान चुनाव आयोग ने कर दिया है. अब जल्द ही इस सीट पर कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और भारत आदिवासी पार्टी अपने-अपने प्रत्याशियों का ऐलान करेगी. बागीदौरा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए गजट नोटिफिकेशन 28 मार्च को जारी होगा. नामांकन भरने की आखिरी तारीख 4 अप्रैल और उम्मीदवारों के नाम वापसी की आखिरी तारीख 8 अप्रैल तय की गई है. इसके बाद 26 अप्रैल को मतदान और 4 जून को मतगणना होगी.

पहली बार कमल खिलने की आस

राजस्थान में भले ही बीजेपी कई बार सत्ता में आई हो लेकिन कभी भी बागीदौरा विधानसभा क्षेत्र में वह जीत हासिल नहीं कर पाई. अब यह पहला अवसर होगा जब लगातार चार बार कांग्रेस से विधायक बने महेंद्रजीत सिंह मालवीया पाला बदल कर भाजपा में शामिल हो गए हैं तो भाजपा के लिए यह अभेद्य किला जितना उतना मुश्किल नहीं होगा. बीते विधानसभा चुनावों में भाजपा यहां तीसरे स्थान पर रही थी और भारत आदिवासी पार्टी का प्रत्याशी दूसरे स्थान पर रहा था.

ये भी पढ़ें- हम पूरी तरह से तैयार, अबकी बार, 400 पार... लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद बोले PM मोदी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
लोकसभा चुनाव के साथ ही राजस्थान की बागीदौरा विधानसभा सीट पर 26 अप्रैल को उपचुनाव, पहली बार कमल खिलने की आस
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close